‘कुछ लोगों का स्वभाव आदतन हुड़दंगी हो गया’ PM मोदी ने बजट सत्र से पहले विपक्ष को खूब सुनाया

संसद के बजट सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज संसद के बाहर विपक्ष को खूब सुनाया। पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोगों का स्वभाव आदतन हुड़दंगी हो गया है।

pm modi01 | Sach Bedhadak

Parliament Budget Session : नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज संसद के बाहर विपक्ष को खूब सुनाया। पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोगों का स्वभाव आदतन हुड़दंगी हो गया है। साथ ही पीएम मोदी ने बजट सत्र से पहले नारी शक्ति की भी बात की। इसके अलावा पीएम मोदी ने सबको राम-राम कहकर इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी का एजेंडा भी बता दिया।

संसद के बाहर मीडिया को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने संसद में शोर-शराबा करने वाले सांसदों जमकर सुनाया और नसीहत भी दी। पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोगों का स्वभाव आदतन हुड़दंगी हो गया है, जो आदतन लोकतांत्रिक मूल्यों का चीरहरण करते हैं। ऐसे सभी माननीय सांसद आज आखिरी सत्र में जरूर आत्म निरीक्षण करेंगे कि 10 साल में उन्होंने क्या किया?

हुड़दंग करने वाले सांसदों को पीएम मोदी की नसीहत

पीएम मोदी ने कहा कि बजट सत्र में हुड़दंग करने वाले सांसद के लिए पश्चाताप का अवसर है। जिन्होंने हमारी सरकार का विरोध किया और अपनी बुद्धि से हमारे खिलाफ तीखी प्रतिक्रियाएं दी, उसको लोकतंत्र प्रेमी जरूर पसंद करेंगे। लेकिन, जिन्होंने सिर्फ नकारात्मक हुड़दंग किया, उनको शायद ही कोई याद करेगा। ये बजट सत्र ऐसा फुट प्रिंट छोड़ने का अवसर है। सभी सांसद इस उत्तम अवसर को नहीं जाने दें। उत्तम परफॉर्म करिए, देश के लिए अच्छे विचार रखिए। देश को उत्साह और उमंग से भर दीजिए।

पीएम मोदी ने किया नारी शक्ति का जिक्र

नारी शक्ति का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि नए संसद भवन में जो पहला सत्र हुआ था, उसके आखिरी में एक सांसद ने नारीशक्ति वंदन अधिनियम का एक बहुत ही गरिमापूर्ण फैसला लिया था। 26 जनवरी को दिल्ली के कर्तव्य पथ पर नारी शक्ति के सामर्थ्य, शौर्य और संकल्प को हम सभी ने अनुभव किया और आज बजट सत्र का आरंभ हो रहा है। जब राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का मार्गदर्शन और कल निर्मला सीतारमण का अंतरिम बजट एक प्रकार से नारी शक्ति के साक्षात्कार का पर्व है। अपने भाषण के अंत में पीएम मोदी ने सभी को राम-राम बोला और संसद भवन के अंदर चले गए।