Atiq Ahmed : अतीक का बड़ा बेटा उमर भी उमेश पाल हत्याकांड में शामिल ! बहन आयशा जल्द करेगी सरेंडर 

प्रयागराज। अतीक अहमद के बेटे उमर अहमद को भी अब उमेश पाल हत्याकांड में अहम किरदार मानकर पुलिस जांच करेगी। उमर अहमद इस समय लखनऊ…

image 2023 04 27T105237.788 | Sach Bedhadak

प्रयागराज। अतीक अहमद के बेटे उमर अहमद को भी अब उमेश पाल हत्याकांड में अहम किरदार मानकर पुलिस जांच करेगी। उमर अहमद इस समय लखनऊ की गोसाईगंज जेल में हाई सिक्योरिटी बैरक में बंद है। दरअसल उमर अहमद का नाम अभी तक इस हत्याकांड में सामने नहीं आया लेकिन उमेश के शूटआउट के ठीक पहले अतीक का बेटा असद अपने भाई उमर से मिलने जेल गया था और काफी देर तक उसके साथ बातचीत भी की थी। संभावना जताई जा रही है कि उमेश की हत्या को लेकर पूरी रणनीति में उमर का भी हाथ था। इसलिए उमर को भी इस हत्याकांड में आरोपी बनाया जा रहा है।

उमेश पाल की हत्या से पहले असद उमर से मिलने जेल गया था 

उमर अहमद अतीक के पांच बेटों में सबसे बड़ा है। ढाई साल तक उसने फरारी काटी, इसके बाद लखनऊ की सीबीआई कोर्ट में उसने सरेंडर कर दिया था। उस पर बिल्डर मोहित जायसवाल के अपहरण और देवरिया जेल में पिटाई के मामले में आरोप लगे थे। जिसमें वह लखनऊ के गोसाईगंज जेल में बंद कर दिया गया है। अतीक के दूसरे बेटे अली ने भी प्रयागराज की कोर्ट में सरेंडर कर दिया था और अब वह नैनी जेल में बंद है।

इन दोनों भाईयों के जेल में बंद होने के बाद अतीक के तीसरे नंबर का बेटा असद ही उसके सारे काम देख रहा था। हाल ही में  जारी एक वीडियो में असद अहमद बरेली की जेल से अपने चाचा अशरफ अहमद से मिलने बाकी शूटर्स के साथ गया था। जिसमें यह बात पुख्ता हो गई थी कि उमेश पाल की हत्या की साजिश इन्हीं लोगों ने जेल में ही रची थी।

अतीक की बहन आयशा नूरी जल्द करेगी सरेंडर 

अतीक की बहन आयशा नूरी के सरेंडर को लेकर एप्लीकेशन पर धूमनगंज पुलिस 26 अप्रैल को आख्या पेश नहीं कर पाई। ऐसे में फिर से इस आख्या को तलब करने का आदेश कोर्ट ने पारित किया। जिस पर अब 30 अप्रैल को सुनवाई होगी। आयशा ने खुद  ही सरेंडर करने की अर्जी दी है।

अतीक के टूटे कार्यालय में बिखरे खून की जांच जारी 

दूसरी तरफ अतीक के प्रयागराज स्थित दो हिस्सों में टूट चुके कार्यालय में खून के निशान मिलने को लेकर जांच जारी है, इस मामले में पुलिस दो व्यक्तियों ढूंढ रही है जो घटना के बाद से लापता है। इसकी जांच में सामने आया है कि उन दोनों व्यक्तियों को चोट लगी थी, जब यह खबरें प्रकाशित हुई तो दोनों फरार हो गए। इन्हीं की खोज में पुलिस दिन रात एक कर रही है।

दरअसल 2 साल पहले ही अतीत का यह कार्यालय तोड़ा जा चुका था। जिसमें 21 मार्च को यहां से 72 लाख रुपए कैश और एक बैग समेत 10 अवैध हथियार बरामद हुए थे। इसके बाद बीते सोमवार को इस इमारत के बेसमेंट से लेकर दूसरे फ्लोर तक जगह-जगह खून बिखरा हुआ मिला था। टूटी हुई चूड़ियां पड़ी मिली थी और कपड़े बिखरे हुए थे साथ में चाकू भी मिला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *