Amritpal Singh : कभी भी आत्मसमर्पण कर सकता है अमृतपाल, पंजाब पुलिस के सामने रखी तीन शर्तें

खालिस्तान समर्थक और भगोड़ा अमृतपाल (Amritpal Singh) कभी भी आत्मसमर्पण कर सकता है। चौंकाने वाली बात यह है कि इस आत्मसमर्पण के लिए भी उसने…

Amritpal Singh

खालिस्तान समर्थक और भगोड़ा अमृतपाल (Amritpal Singh) कभी भी आत्मसमर्पण कर सकता है। चौंकाने वाली बात यह है कि इस आत्मसमर्पण के लिए भी उसने पंजाब पुलिस के सामने तीन शर्ते रखी हैं। जिसमें उसने कहा है कि उसकी गिरफ्तारी को गिरफ्तारी नहीं बल्कि आत्मसमर्पण दिखाया जाए। साथ ही उसे जेल में मारा-पीटा ना जाए और उसे पंजाब जेल में ही रखा जाए।

अमृतपाल की तरफ से उठाई गई इन शर्तों से अब अटकलें लगाई जा रही हैं कि जल्द ही वह पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर देगा। जानकारी मिल रही है कि अमृतपाल दमदमा साहिब में सरेंडर कर सकता है, तो कुछ रिपोर्ट्स का दावा है कि वह श्री हरमंदिर साहिब के पास सरेंडर करेगा। कुछ धार्मिक नेता वहां पर जा सकते हैं।

पंजाब में ही है Amritpal Singh

बता दें कि पुलिस को अब अमृतपाल के पंजाब में ही होने के इनपुट मिले हैं। पहले अमृतपाल के नेपाल में होने और वहां से किसी तीसरे देश भाग जाने की जानकारी सामने आई थी लेकिन अब पंजाब पुलिस का कहना है कि अमृतपाल पंजाब में ही है। खबरों के मुताबिक अमृतपाल उत्तराखंड नंबर की गाड़ी से बीती देर शाम पंजाब के फगवाड़ा आया था लेकिन अभी वह कहां है इसकी जानकारी पुलिस को नहीं मिल पा रही है लेकिन पंजाब पुलिस हाई अलर्ट पर है।

श्री हरमंदिर साहिब पर कड़ी सुरक्षा

श्री हरमंदिर साहिब के पास अमृतपाल (Amritpal Singh) सरेंडर करने के दावे के मद्देनजर अमृतसर में कड़ी सुरक्षा कर दी गई है। साथ ही श्री हरिमंदिर साहिब के पास भी भारी संख्या में पुलिस जवानों को तैनात किया गया है। लगातार पल-पल की गतिविधियों पर कड़ी मॉनिटरिंग की जा रही है। स्वर्ण मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते में इस समय कड़ी सुरक्षा है। लोगों को इस रास्ते से गुजरने नहीं दिया जा रहा है। रास्ते को डायवर्ट किया गया है। अमृतसर के पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह वहां पहुंच गए हैं। उनके साथ ही एआईजी जगजीत सिंह वालिया भी मौजूद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *