गणतंत्र दिवस पर पहनी PM मोदी की पगड़ी चर्चा में, क्या है इसमें खास और जानिए इससे जुड़ा कनेक्शन!

Republic Day 2024: देश ने आज 75वां गणतंत्र दिवस मनाया जहां राजधानी दिल्ली में सेना का शौर्य, जवानों की ताकत और कई राज्यों की अलग-अलग…

sach 1 54 | Sach Bedhadak

Republic Day 2024: देश ने आज 75वां गणतंत्र दिवस मनाया जहां राजधानी दिल्ली में सेना का शौर्य, जवानों की ताकत और कई राज्यों की अलग-अलग झांकियां देखने को मिली. वहीं इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्तव्य पथ पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ कार्यक्रम के साक्षी बने. इस दौरान पीएम मोदी ने जिस पीले रंग की बहुरंगी पगड़ी पहनी उसकी खासी चर्चा हो रही है. बताया जा रहा है कि पीएम ने जिस पगड़ी को धारण किया उसे भगवान राम का रंग माना जाता है. मालूम हो कि 22 जनवरी को ही अयोध्या में पीएम ने श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लिया था.

पीएम ने पहनी बंदिनी प्रिंट पगड़ी

बता दें कि पीएम राजस्थानी बंदिनी प्रिंट पगड़ी पहनने के साथ ही भूरे रंग की नेहरू जैकेट और सफेद कुर्ता और पायजामा में आज दिखाई दिए. बताया जा रहा है कि पीएम का गणतंत्र दिवस की वेशभूषा राष्ट्र के प्रति उनके प्रेम और विविधता में एकता के विचार को मजबूत करने की दिशा में है. मालूम हो कि पीएम ने पिछले साल भी गणतंत्र दिवस के मौके पर एक बहुरंगी राजस्थानी पगड़ी पहनी थी जिसकी भी काफी चर्चा हुई थी.

पगड़ी के लिए चर्चा में रहते हैं पीएम

बता दें कि पीएम मोदी 2014 से पदभार संभालने के बाद से ही गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर अपने पहनावे और विशिष्ट रंग की पगड़ी पहनने के लिए चर्चा में रहते हैं. इससे पहले 2022 में पीएम ने हर घर तिरंगा की थीम पर तिरंगी पगड़ी पहनी थी.