‘ममता’ में धर्मेंद्र ने एक्ट्रेस सुचित्रा सेन के साथ किया ऐसा लोचा, हुई शर्मिंदगी, मांगनी पड़ी माफी, फिल्म का हिस्सा बनी वो हरकत

Actor Dharmendra : दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र को 57 साल पहले फिल्म ‘ममता’ के दौरान ऐसी शर्मींदगी झेलनी पड़ी थी कि वह एक्ट्रेस के सामने गिड़गिड़ाने लगे थे और माफी भी मांगते रहे।

Dharmendra and Suchitra | Sach Bedhadak

Actor Dharmendra : दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र को 57 साल पहले फिल्म ‘ममता’ के दौरान ऐसी शर्मींदगी झेलनी पड़ी थी कि वह एक्ट्रेस के सामने गिड़गिड़ाने लगे थे और माफी भी मांगते रहे। यह बात साल 1966 में आई फिल्म ‘ममता’ की है। इसमें धर्मेंद्र के साथ अभिनेत्री सुचित्रा सेन ने काम किया था। धर्मेंद्र ‘ममता’ में शूट के दौरान हुए उस हादसे को आज तक नहीं भुला पाएं हैं। दरअसल, इस फिल्म के सेट पर धर्मेंद्र ने कुछ ऐसा किया था जो स्क्रिप्ट का हिस्सा नहीं था। इस हरकत के बाद धर्मेद्र इतना शर्मिदा हो गए थे कि वह एक्ट्रेस के साथ नजरें मिलाने से भी डरते थे।

कुछ देर तक तो एक्ट्रेस इतनी झेप गई थी कि उन्हें पता नहीं चला कि ये कैसे हो गया। इस फिल्म में धर्मेंद्र और सुचित्रा सेन की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था। इस फिल्म में सुचित्रा ने डबल रोल निभाया था। जबकि धर्मेंद्र ने फिल्म ने एक बैरिस्टर का किरदार निभाया था, जो अपनी बेटी से बहुत प्यार करता है।

यह खबर भी पढ़ें:-Ganapath Teaser: टाइगर श्रॉफ और कृति सेनन ने एक्शन से सबको चौकाया, ‘गणपत’ का टीजर जारी

धर्मेंद्र को जबरन KISS करने मांगनी पड़ी माफी

धर्मेंद्र अपने दौर के जाने-माने नेता थे। अपने एक्टिंग कॅरियर में उन्होंने तकरीबन हर एक्ट्रेस के साथ काम किया है। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि वह सुचित्रा सेन के साथ काम करना चाहते थे जो उनकी यह इच्छा साल 1996 में आई फिल्म ‘ममता’ से पूरी हुई थी। जब दोनों एक ही फिल्म में काम कर रहे थे। लेकिन इस फिल्म के दौरान धर्मेंद्र ने एक्ट्रेस के साथ लोचा कर दिया था। हुआ यूं कि शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र ने सुचित्रा सेन को पीठ पर KISS कर दिया था, जो फिल्म की स्क्रिप्ट का हिस्सा नहीं था। इसके बाद एक्ट्रेस को बुरा लगा और धर्मेंद्र को माफी तक मांगनी पड़ी थी।

यह खबर भी पढ़ें:-शाहरुख खान की ‘जवान’ को लगा बड़ा झटका, ‘फुकरे 3’ और ‘चंद्रमुखी 2’ ने लगा दी रोक

जबरदस्ती फिल्म का हिस्सा बन गया KISS सीन

‘ममता’ में धर्मेंद्र ने सुचित्रा सेन को पीठ पर KISS कर दिया था, जो फिल्म का हिस्सा नहीं था। एक्ट्रेस उस वक्त हैरान रह गई थी। लेकिन ये सीन इतना रियल था कि बाद में मेकर्स ने इसे फिल्म का हिस्सा बना लिया। लेकिन धर्मेंद्र को इस हरकत के लिए एक्ट्रेस के सामने शर्मिंदा होना पड़ा था। जिसकी वजह से बाद में सुपरस्टार ने एक्ट्रेस से माफी भी मांगी। फिल्म में धर्मेंद्र और सुचित्रा की जोड़ी ने धमाल मचा दिया था। बता दें कि धर्मेंद्र की नजर में सुचित्रा सेन बहुत ही चार्मिंग एक्ट्रेस थीं। 57 साल पुराना यह वाकया आज भी चर्चा में है।