विदेशी शख्स ने ऐश्वर्या राय से पूछा, क्या आप भारत में पढ़ी हैं…तो जवाब सुनकर रह गया दंग

ऐश्वर्या राय ने बताया कि विदेशों में लोग उनकी अंग्रेजी सुनकर हैरान हो जाते थे। लोगों को लगता था कि भारत की होने के बाद वह इतनी अच्छी अंग्रेजी कैसे बोल सकती हैं।

Aishwarya Rai | Sach Bedhadak

Aishwarya Rai : बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय अपनी खूबसूरती, एक्टिंग और अपने बेबाक अंदाज के लिए पहचानी जाती हैं। डेविड लेटरमैन के टॉक शो में दिया ऐश के एक जवाब ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। जहां उनसे पूछा गया था कि क्या भारत में बच्चों का अपने माता-पिता के साथ रहना आम बात है। अभिनेत्री ने जो इस सवाल जवाब वो सुनकर डेविड लेटरमैन हैरान रह गए। ऐश कहा था कि भारत में बच्चों को अपने माता-पिता से मिलने के लिए अपॉइंटमेंट नहीं लेते।

यह खबर भी पढ़ें:-‘OMG 2’ ने छठे दिन की इतने करोड़ की कमाई, 100 करोड़ क्लब से महज कुछ कदम दूर

ऐश ने एक दूसरे इंटरव्यू में भारतीयों के बारे में गलतफहमियों के बारे में बात की, जिनका सामना अक्सर उन्हें विदेशों में करना पड़ता था। ऐश्वर्या ने बताया कि लोग उनसे विदेशों में ऐसे-ऐसे सवाल करते हैं कि वह सुनकर हैरान रह जाया करती थीं। साल 2012 में दिए अपने एक इंटव्यू में ऐश्वर्या ने बताया था कि उन्होंने मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता को बड़ी सफलता के लिए एक कदम के रूप में नहीं, बल्कि अपने देश के लिए एक कल्चर एंबेसडर बनने के माध्यम के रूप में सोचा था।

मैं खुशनसीब हूं कि मुझे ऐसा मौका मिला

अभिनेत्री ने कहा कि मुझे यह जानकार आश्चर्य हुआ कि दुनिया के कई हिस्सों में अब भी भारत के बारे में कितनी गलत जानकारी है। मैं खुशनसीब हूं कि मुझे अपने दृष्टिकोण से देश के बारे में कुछ अविश्वनीय गलतफहमियों को दूर करने का अवसर मिला। जब उनसे इस बारे में कोई एग्जाम्पल देने को कहा तो बताया कि छोटी-छोटी बातें, जैसे कि शुरुआत में आराम से अंग्रेजी बोलना थी। वह कहते थे क्या आप भारत में पढ़ी हैं? आप सचमुच बहुत अच्छी अंग्रेजी बोलते हैं। मैं जवाब देती थी ठीक है, हम भारत में भी अंग्रेजी सीखते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-कास्टिंग डायरेक्टर की काली करतूत! 18 साल की लड़की से मांगी अस्मत, मना किया तो फोड़ डाला सिर

ऐश्वर्या का जवाब सुनकर दंग रह गए थे डेविड लेटरमैन

‘द लेट शो वद डेविड लेटरमैन’ में ऐश्वर्या राय से पूछा गया था, ‘क्या आप अपने माता-पिता के साथ रहती हैं, क्या यह सच है? और क्या भारत में बच्चों को अपने माता-पिता के साथ रहना आम बात है?’ इस सवाल के जवाब में अभिनेत्री ने जवाब दिया था, ‘अपने माता-पिता के साथ रहना ठीक है क्योंकि भारत में यह भी आम है कि हमें माता-पिता के साथ रात के खाने के लिए समय नहीं लेना पड़ता है।’ जैसे ही ऐश का यह जवाब सुना तो वहां मौजूद लोगों ने जमकर तालियां बचाई, लेटरमैन ने जवाब दिया, ‘मुझे लगता है कि हमने आज रात यहां कुछ सीखा है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *