मामूली तनख्वाह पाने वाले सिद्धार्थ ऐसे बने करोड़ों के मालिक, करण ने कराई विद्या से दोस्ती, दिलचस्प है लव स्टोरी

बॉलीवुड के जाने-माने प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर पूरे 48 साल के हो चुके हैं। उनका जन्म 2 अगस्त, 1974 को मुंबई में हुआ था। आज…

sid 2 | Sach Bedhadak

बॉलीवुड के जाने-माने प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर पूरे 48 साल के हो चुके हैं। उनका जन्म 2 अगस्त, 1974 को मुंबई में हुआ था। आज वह एक बड़े बिजनेसमैन के रूप में पहचाने जाते हैं। अब उनका खुद का एक प्रोडक्शन हाउस ‘रॉय कपूर फिल्म्स’ है। आदित्य अपने बैनर तले पीहू, सत्याग्रह, चेन्नई एक्सप्रेस, हीरोइन और बर्फी जैसे कई सफल फिल्में प्रोड्यूस कर चुके हैं। सिद्धार्थ ने अपने कॅरियर की शुरुआत बतौर इंटर्न की थी मगर आज वो अरबों के मालिक हैं। उस समय उन्हें 2000 रुपए महीना तनख्वाह मिलती थी।

विद्या से की तीसरी शादी

बॉलीवुड की खूबसूरत और टेलेंटेड एक्ट्रेस विद्या बालन सिद्धार्थ की तीसरी पत्नी हैं। इससे पहले उन्होंने अपनी बचपन की फ्रेंड आरती बजाज से शादी की थी। लेकिन आरती से डाइवोर्स होने के बाद उन्होंने टीवी प्रोड्यूसर कविता से शादी रचाई जो ज्यादा लंबे समय तक नहीं टिक पाई। साल 2011 में कविता से डाइवोर्स के बाद उन्होंने 14 दिसंबर, 2012 को विद्या बालन से शादी की जो आज दोनों हंसी-खुशी अपना जीवनयापन कर रहे हैं।

करण ने कराई पहली मुलाकात

सिद्धार्थ और विद्या की पहली मुलाकात फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के बैकस्टेज में हुई थी। इसके बाद करण जौहर ने दोनों को मिलाने की प्लानिंग की जो उनके कॉमन फ्रेंड हैं। धीरे-धीरे दोनों की नजदीकियां बढ़ती गई और सिद्धार्थ ने विद्या को शादी के लिए प्रपोज कियार। दोनों की शादी साउथ इंडियन और पंजाबी दो अलग-अलग रीति-रिवाजों से हुई है।

बॉलीवुड से रहा है पुराना नाता

ऐसा नहीं है कि सिद्धार्थ रॉय कपूर के लिए बॉलीवुड नया है बल्कि उनका बहुत पुराना नाता रहा है। दरअसल, सिद्धार्थ की मां सलोमी रॉय कपूर एक विख्यात डांसर, डांस इंस्ट्रक्टर, स्टेज कोरियोग्राफर और और पूर्व मिस इंडिया रह चुकी हैं। वहीं उनके नाना रघुपत रॉय कपूर फिल्म प्रोड्यूसर रह चुके हैं। सिद्धार्थ के भाई आदित्य रॉय कपूर और कुणाल रॉय कपूर भी फिल्मों से जुड़े हैं। आदित्य रॉय कपूर ने फिल्म आशिकी 2 से बॉलीवुड डेब्यू किया था। पहली फिल्म के सक्सेस के बाद ही उन्होंने बॉलीवुड में अच्छी पहचान बना ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *