थोड़ी नोक-झोंक और बहुत सारा प्यार…हर मिडिल क्लास फैमिली की कहानी है सारा-विक्की की ‘Zara Hatke Zara Bachke’

अपना मकान बनाना हर किसी का सपना होता है। लेकिन उस मकान को घर बनाने के लिए परिवार की बहुत जरूरत होती है। वहीं एक…

Zara Hatke Zara Bachke | Sach Bedhadak

अपना मकान बनाना हर किसी का सपना होता है। लेकिन उस मकान को घर बनाने के लिए परिवार की बहुत जरूरत होती है। वहीं एक परिवार की क्या अहमियत होती है इस बात को सारा अली खान और विक्की कौशल की फिल्म ‘Zara Hatke Zara Bachke’ ने बहुत ही सुंदर तरीके से दिखाया है। फिल्म की कहानी ने एक मध्यम वर्ग के परिवार की परेशानियां बेहतरीन तरीके से बड़े पर्दे पर दिखाई हैं।

थोड़ी सी नोक झोंक और बहुत सारा प्यार

फिल्म की कहानी हर उस मिडिल क्लास फैमली की कहानी है जो अपने सपनों और अपने मन के आशियाने को पाने की रोजाना जद्दोजहद कर रहा है। ये कहानी है इंदौर में रहने वाले कपिल (विक्की कौशल) और सौम्या (सारा अली खान) की। दोनों की लव मैरेज बहुत खुशी से चल रही होती है कि तभी परेशानी आती है प्राइवेसी की। जो अमूमन हर मिडिल क्लास फैमली की कहानी है, क्योंकि हर किसी को अपनी प्राइवेसी प्यारी है और बात जब शादीशुदा जोड़े की हो तो ये और भी जरूरी मुद्दा हो जाता है।

जहां एक तरफ सौम्या और कपिल अपने सपनों का आशियाना पाने में इतने डूब जाते हैं कि एक घर को पाने के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं। तो वहीं दूसरी ओर उनका परिवार इन सारी परेशानियों में पिस जाता है।

फिल्म का प्लॉट

बात अगर फिल्म की कहानी की करें, मैसेज अच्छा देने की कोशिश की गई थी। लेकिन एंडिंग को थोड़ा और बेहतरीन बनाया जा सकता था। इंटरवेरल के बाद कहानी ऐसी लगती है मानों खिंच रही है और एंडिंग में सब एक झटके में ठीक हो जाता है। ओवरऑल, फिल्म लोगों को हंसाने में और एक सुंदर मैसेज देने में कमयाब रही।

बखूबी अपनाया इंदौरी अंदाज

बात सारा अली खान और विक्की कौशल की एक्टिंग की करें तो दोनों ने इंदौरी किरदार अच्छे से निभाया है। वहीं दोनों ने एक मिडिल इनकम वाले परिवार की परेशानियां क्या होती हैं, कैसे वो समाज के बुने जाल में उलझता चला जाता है इसे बखूबी दिखाया है। फिल्म में कई ऐसे डायलॉग है जहां आप ठहाके लगाते रुक नहीं पाएंगे। लेकिन वहीं कुछ ऐसी बाते भी हैं जिन्हें आप सोचे बिना भी नहीं रह पाएंगे। फिल्म ‘Zara Hatke Zara Bachke’ में केवल एक परिवार की कहानी को नहीं दिखाया गया है। बल्कि फिल्म लोगों को ये बताने में भी कमयाब रही है कि, परिवार केवल सुख का साथी नहीं होता है वो आपके दुख में भी आपको बचाने के लिए सबसे आगे खड़ा रहता है। परिवार वो है जिसके साथ आपकी नोक झोंक तो होती ही है लेकिन आपकी खुशियों की चाबी भी वही है।

कौन कौन है फिल्म में

सारा अली खान और विक्की कौशल के अलावा फिल्म ‘Zara Hatke Zara Bachke’ में राकेश बेदी, नीरज सूद, इनामुलहक और सुष्मिता मुखर्जी जैसे शानदार एक्टर्स ने अहम भूमिका निभाई है। इस फिल्म को डायरेक्ट किया है लक्ष्मण उटेकर ने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *