Rekha Birthday: बचपन में पिता….तो जवानी में नहीं मिला पति का प्यार, किसिंग सीन देकर खूब रोईं

Happy Birthday Rekha: सदाबहार अभिनेत्री रेखा को बचपन में पिता का प्यार नहीं मिला। डांट और मारपीट से परेशान होकर फिल्मी दुनिया में कदम रखा। जवानी में अफेयर तो खूब रहे, लेकिन पति का सच प्यार नहीं मिला।

Rekha 1 | Sach Bedhadak

Happy Birthday Rekha: बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री रेखा आज अपना 69वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। रेखा इंडस्ट्री का वो हसीना है जिनका नाम लेते ही उनकी खूबसूरती आंखों के सामने आ जाती है। एक्ट्रेस इंडस्ट्री में अपनी प्रोफेशल लाइफ के लिए ही नहीं, बल्कि अपनी पर्सनल लाइफ के लिए भी खूब सुर्खियों में रही हैं। रेखा के अधूरे इश्क से उनसे जुड़े ढेर सारे किस्सो तक, रेखा की जिंदगी बचपन से ही आसान नहीं रही है।

बचपन में उन्हें पिता नहीं अपनाया और जवानी में उसे पति का प्यार नहीं मिला। रेखा अपनी मजबूरियों के चलते इंडस्ट्री में आई थीं। एक इंटरव्यू में रेखा ने कहा भी था-‘मैं अपनी मर्जी से नहीं बल्कि मार खाकर फिल्मों में आई हूं।’ आइए जानते हैं रेखा के जन्मदिन पर उनसे जुड़े कुछ अनजानें तथ्य…

सांवले रंग और पिता की वजह से नहीं मिल रही थीं फिल्में

कॅरियर के शुरुआती दौर में रेखा को अपने लुक्स, सांवले रंग और पिता के नाम की वजह से फिल्में मिलने में दिक्कत हो रही थी, लेकिन धीरे-धीरे साइड रोल्स मिलने लगे। इस बीच रेखा पर निर्देशक कुलजीत पाल की नजर पड़ी, उस वक्त वो अपनी फिल्म ‘दो शिकारी’ के लिए एक्ट्रेस की तलाश कर रहे थे। उन्होंरे घर जाकर रेखा को रोल ऑफर किया और बात बन गई। इसके बाद रेखा अपनी मां के साथ मुंबई चली आईं।

यह खबर भी पढ़ें:-Shahrukh Khan: ‘जवान’ और ‘पठान’ की सक्सेस बनी किंग खान की जान मुसीबत, Y+ सिक्योरिटी मिली

किसिंग सीन के बाद खूब रोई थीं रेखा

फिल्म ‘दो शिकारी’ में रेखा ने एक्टर बिस्वजीत के साथ काम किया। इस फिल्म में रेखा का एक्टर के साथ किसिंग सीन भी था। एक्टर संग किसिंग सीन के बाद रेखा हैरान रह गई थी और खूब रोई थीं। दरअसल, वह फिल्म से निकाले जाने के डर से किसिंग सीन करने से मना भी नहीं कर पाई थीं। हालांकि, रेखा और बिस्वजीत का ये किसिंग सीन सेंसर में अटक गया था और ये फिल्म 1979 में रिलीज हुई थी। ऐसे में रेखा की पहली फिल्म ‘सावन भादो’ रही।

Rekha 2 | Sach Bedhadak

मुश्किलों से भरी रही है रेखा की लव लाइफ

रेखा ना सिर्फ इंडस्ट्री खुद की जगह बनाने के लिए स्ट्रगल किया बल्कि उनकी लव लाइफ भी काफी उतार-चढ़ाव भरी रही है। अमिताभ बच्चन से पहले रेखा का नाम किरण कुमार और विनोद मेहरा के साथ जुड़ा था। लेकिन ये रिश्ते ज्यादा नहीं चल सके। इसके बाद रेखा, अमिताभ के करीब आईं और फिल्म ‘दो अनजाने’ के सेट से इनका रिश्ता शुरू हुआ।

दोनों काफी करीब आए पर कहा जाता है कि जया ने रेखा से कह दिया था कि वह अपने पति को कभी नहीं छोड़ेगी और यह सुनकर रेखा ने अपने कदम वापस खींच लिए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 1990 में रेखा ने बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल संग शादी कर ली। हालांकि, शादी के 3 महीने बाद रेखा को पता चला की मुकेश अग्रवाल को मानसिक बीमारी है, जिससे रेखा ने उनसे दूरी बना ली। वहीं शादी के करीब एक साल बाद मुकेश अग्रवाल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

यह खबर भी पढ़ें:-बिकिनी में हॉट पोज देकर फंसी Nikki tamboli, वीडियो वायरल होते ही भड़के लोग

कुल 332 करोड़ की मालकिन हैं रेखा

रेखा ने अपने सिनेमाई कॅरियर में खूब पैसा कमाया है। उन्होंने ना सिर्फ एक्टिंग की बल्कि गाने भी खूब गाए हैं। आरडी बर्मन के कहने पर रेखा ने फिल्मों में गाना गया था। 1980 में फिल्म ‘खूबसूरत’ के दो गानों को रेखा ने आवाज दी थी। रेखा की कमाई के सोर्स एक्टिंग के अलावा इवेंट और ब्रांड्स एंडोर्स भी हैं। रेखा के कार कलेक्शन की बात करें तो उनके पास बीएमडबल्यू और ऑडी जैसे कारें हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रेखा कुल 332 करोड़ रुपए की मालकिन हैं।