जब रेखा ने तोड़ा अमिताभ बच्चन की बाहों में दम, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस मचा दिया था धमाल

अमिताभ बच्चन और रेखा ने करीब एक-दूजे के साथ 5 साल तक काम किया और इस दौरान उन्होंने दोनों ने 10 फिल्में की। फिल्म का नाम सुनकर खुशी के मारे उछल पड़ेंगे आप भी।

Amitabh Bachchan 1 1 | Sach Bedhadak

मुंबई। अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी बॉलीवुड की फेमस जोड़ियों में से एक रही है। इस जोड़ी को ने एक साथ करीब 10 फिल्में की हैं। जब भी रेखा और अमिताभ ने साथ में काम किया है दोनों की कमेस्ट्री को खूब पसंद किया गया। 1976 में रेखा और अमिताभ बच्चन फिल्म ‘दो अनजाने’ में नजर आए थे। जबकि आखिरी बार यह जोड़ी हिट फिल्म सिलसिला में नजर आई थी जो 1981 में रिलीज हुई थी। यह लोकप्रिय जोड़ी सिर्फ 5 साल ही एक-दूसरे के साथ काम कर सकी थी उसी में यादगार जोड़ियों में शामिल हो गई है।

यह खबर भी पढ़ें:-रेखा ने बताया-‘अवॉर्ड शो और इवेंट में क्यों पहनती हैं साड़ी’, वायरल हुआ वीडियो

सोशल मीडिया पर एक ऐसी फोटो भी जिसमें रेखा अमिताभ की बाहों में दम तोड़ती नजर आ रही हैं। यह फोटो सोशल मीडिया पर खूब पसंद की जा रही है। यह फोटो रेखा और अमिताभ की फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ की है। यह फिल्म 1978 को रिलीज हुई थी और हिंदी सिनेमा के इतिहास की यादगार फिल्मों में यह शुमार होती है।

यह खबर भी पढ़ें:-सलमान की ‘टाइगर 3’ में होगा शाहरुख का ऐसा सीन, मेकर्स को प्लानिंग करने में लगे थे 6 महीने

सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म रही थी ‘मुकद्दर का सिकंदर’

‘मुकद्दर का सिकंदर’ साल 1978 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म रही थी। इसको प्रकाश मेहरा ने डायरेक्ट किया था। अमिताभ और रेखा के अलावा विनोद खन्ना, राखी और अमजद खान भी थे। रेखा ने जोहरा का किरदार निभाया था। अमिताभ और रेखा पर फिल्माया गया गाना ‘सलाम-ए-इश्क मेरी जान’ तो सुपरहिट रहा था। इस गाने को आज भी लोकप्रियता हासिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *