रॉयल वेडिंग की पसंदीदा डेस्टिनेशन है उदयपुर, अब राघव-परी लेंगे सात फेरे…एक प्लेट खाने की कीमत सुन कांप जाएंगे

बॉलीवुडअभिनेत्री परिणीति चोपड़ा 24 सितंबर को उदयपुर के लीला पैलेस में आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्‌ढ़ा से सात फेरे लेंगी। इस रॉयल वेडिंग में एक प्लेट खाने पर 8,000 रुपए तक खर्च होंगे। अगर 200 मेहमान आते हैं तो करीब 16 लाख रुपए खर्च खाने पर आएगा।

sach 1 72 | Sach Bedhadak

Raghav Chadha Parineeti Chopra Marriage: लेकसिटी उदयपुर बड़े-बड़े उद्योगपतियों के साथ-साथ बॉलीवुड स्टार्स के लिए भी रॉयल वेडिंग का पसंदीदा डेस्टिनेशन बनता जा रहा है। वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में उदयपुर सबसे पहले साल 2004 में चर्चा में आया है। जब फिल्म अभिनेत्री रवीना टंडन ने फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर अनिल थडानी से पिछोला झील के बीच बने जगमंदिर पैलेस में शादी रचाई थी।

यहीं उदयपुर के लिए रॉयल वेडिंग बनने का सिलसिला शुरू हो गया। इसके बाद अंबानी-हिंदुजा से लेकर बड़े औद्योगिक घरानों की शादियां यहां हुई। अब 24 सितंबर को अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा और आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्‌ढ़ा की शादी उदयपुर के लीला पैलेस में होगी।

यह खबर भी पढ़ें:-वेंटिलेटर पर ‘जवान’ देखने थिएटर पहुंचा फैन, शाहरुख ने इमोशनल होते हुए लिखी दिल छू लेने वाली बात

24 सितंबर को राघव से फेरे लेंगी परिणीति

परिणीति और राघव चड्‌ढ़ा की शादी की रस्में 23 सितंबर को चूड़ा सेरेमनी से शुरू होंगी। यह सेरेमनी द लीला पैलेस में होगी। राघव 24 सितंबर को मेवाड़ी शैली में सुसज्जित बोट में बारात लेकर पहुंचेंगे। बारात में 100 से ज्यादा मेहमान शामिल होंगे। इस रॉयल शादी में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान सहित बॉलीवुड की कई हस्तियां शामिल होंगी।

परिणीति-राघव की शादी में खाने पर खर्च होंगे 16 लाख

परिणीति और राघव की शादी अगर 200 मेहमान पहुंचते हैं खाने पर लगभग 16 लाख रुपए खर्च हो जाएंगे। दरअसल, उदयपुर के लीला पैलेस में एक प्लेट वेज खाने का रेट 8,000 रुपए है। वहीं एक प्लेट नॉन वेज खाने भी इतने रुपए में ही मिलेगा। अगर मेहमानों की संख्या बढ़ती है तो खाने का बजट और बढ़ सकता है।

100 पुरानी डोली में बैठकर फेरों के मंडप तक पहुंची थीं रवीना

रवीना टंडन और अनिल थडानी की शादी उदयपुर के पिझोला झील में बने जगमंदिर पैलेस में हुई थी। इस दौरान रवीना टंडन 100 पुरानी डोली में बैठकर फेरों के मंडप तक पहुंची थीं। कहा जाता है कि कभी इस डोली में मेवाड़ की रानी बैठती थीं। इतना ही नहीं अपनी शादी रवीना ने मां का पुराना लहंगा पहना था। हालांकि, इसे डिजाइनर मानव गंगवानी से तैयार कराया गया था। इसके साथ नया ब्लाउज और दुपट्‌टा भी तैयार करवाया गया। रवीना ने शादी के बाद अपनी 11वीं सालगिरह भी यहीं मनाई थी।

ईशा अंबानी के प्री वेडिंग में छोटा पड़ गया था रनवे

बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की प्री वेडिंग सेरेमनी भी लेकसिटी उदयपुर में 8 व 9 दिसंबर, 2018 को हुई थी। इस शादी में इतने मेहमान पहुंचे थे कि महाराणा प्रताप एयरपोर्ट पर रनवे एरिया भी छोटा पड़ गया था। क्योंकि उस दौरान यहां 150 चार्टर प्लेन एयरपोर्ट पर उतारे गए थे।

इस शादी में अमेरीका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्विंटन, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेन्द्र फडनविस, उद्योगपति लक्ष्मीनिवास मित्तल, कुमार मंगलम बिडला, अनिल अग्रवाल, सुनील भारती​ मित्तल, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव, पूर्व इंडियन क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, अभिनेता ​आमिर खान, सलमान खान, शाहरूख खान, अभिनेत्री कैटरीना कैफ, करण जौहर, अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन आदि हस्तियां शामिल हुई थीं।

विंटेज कार में पहुंचे थे नील नीतिन मुकेश

अभिनेता नील नीतिन मुकेश ने रुक्मिणी सहाय से उदयपुर के रेडिसन ब्लू पैलेस में 9 फरवरी, 2017 को शादी की थी। नील नीतिन मुकेश जानवरों के लिए काम करने वाली संस्था पेटा से जुड़े थे इसलिए वह घोड़ी पर नहीं चढ़े थे। वह विटेंज कारों में बारात लेकर पहुंचे थे। इस शादी में राजीव कपूर, ऋषि कपूर सहित कई फिल्मी हस्तियां पहुंची थीं। अभिनेता ऋषि कपूर ने इस शादी में एक गाना भी गाया था।

यह खबर भी पढ़ें:-Mahesh Bhatt: बचपन में नहीं मिला पिता नाम, शादीशुदा होते हुए भी रहे अफेयर, बेटी को KISS कर

दिनेश कार्तिक ने हार्दिक पांडया की शादी में किया था कन्यादान

क्रिकेटर हार्दिक पांड्या ने 15 फरवरी, 2023 बॉलीवुड एक्ट्रेस नताशा स्टेनकोविक से उदयपुर झील के बीच बने होटल रफेल में शादी रचाई थी। पहले दिन क्रिश्चियन रीति-रिवाज से शादी हुई तो दूसरे दिन हिंदू रीति-रिवाज से सात फेरे हुए। इस शादी की खास बात यह रही थी कि क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने हार्दिक पांड्या की शादी में कन्यादान किया था।

अनु महतानी की शादी में जेनिफर लोपेज ने किया था परफार्म

हिंदुजा ग्रुप के चैयरमैन गोपीचंद हिंदुजा के बेटे संजय हिंदुजा ने अनु महतानी ने 12 फरवरी, 2015 को उदयपुर के फाइव स्टार होटल उदय विलास पैलेस में शादी की थी। इस शादी में हॉलीवुड पॉप सिंगर जेनिफर लोपेज ने शानदार परफॉर्मेंस दी थी। इस शादी में बॉलीवुड स्टार शिल्पा शेट्टी, प्रीति जिंटा, डीनो मोरिया, फरदीन खान, रवीना टंडन सहित कई हॉलीवुड सितारे भी लेकसिटी पहुंचे थे।