Mahesh Bhatt: बचपन में नहीं मिला पिता नाम, शादीशुदा होते हुए भी रहे अफेयर, बेटी को KISS कर दुनिया के सामने हुए बदनाम

Mahesh Bhatt Birthday: महेश भट्‌ट की लाइफ बचपन से ही कंट्रोवर्सियल रही है। बचपन में पिता का नाम नहीं मिला। इसके बाद शादीशुदा होते हुए भी कई अफेयर रहे। बड़ी बेटी पूजा भट्‌ट को KISS पर दुनिया के सामने बदनाम हुए।

Mahes bhatt | Sach Bedhadak

बॉलीवुड में कंट्रोवर्सी किंग के नाम से मशहूर डायरेक्टर-प्रोड्यूसर महेश भट्ट आज 20 सितंबर को अपना 75वां जन्मदिन मना रहे हैं। महेश भट्ट की निजी जिंदगी में काफी कुछ ऐसा हुआ है, जिसके बारे में सुनकर ही लोगों के होश उड़ जाते हैं। तो आइए आज उनके बर्थडे पर आपको उनकी लाइफ से जुड़े कुछ किस्से बताते हैं।

Mahesh Bhatt Birthday: फिल्म डायरेक्टर महेश भट्‌ट ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर ‘राज’, ‘जिस्म’, ‘पाप’, ‘मर्डर’, ‘जहर’, ‘मर्डर 2’, ‘जिस्म 2’ जैसी कई बोल्ड फिल्में दी हैं। उन्होंने अपनी फिल्मों के कंटेंट से ऑडियंस का खूब ध्यान खींचा है। महेश भट्‌ट की असल जिंदगी में भी किसी फिल्मी दुनिया से कम नहीं हैं। उनकी निजी जिंदगी में काफी कुछ कंट्रोवर्सियल रहा है, जिससे ना केवल महेश भट्‌ट बल्कि उनका परिवार भी विवादों में रहा है। लेकिन क्या आप जानते हैं महेश भट्ट की लाइफ में कंट्रोवर्सी की शुरुआत की एक बड़ी वजह उनके माता-पिता रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-एक मंच पर राजस्थानी और असम के लोक नृत्यों का लुत्फ, असम में जलवा बिखेरेगा जयरंगम फ्रिंजेस

महेश भट्ट को बचपन में नहीं मिला पापा का नाम

महेश भट्ट की मां शिरीन मोहम्मद अली मुस्लिम थीं और पिता नानाभाई भट्‌ट हिंदू जो गुजराती और हिंदी फिल्मों के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर थे, लेकिन पिता ने उनकी मां से कभी शादी नहीं की। उनकी मां को कभी कोई पहचान नहीं मिली थी जिसकी वजह से महेश भट्‌ट की रिपोर्ट कार्ड मामा के साइन हुआ करता था और सरनेम लिखते वक्त उनका हाथ कांपा करता था। इसके बाद महेश भट्‌ट की जिंदगी में एक ऐसा दौर आया जब उनको किसी से प्यार हो गया। वह थी लॉरेन ब्राइट। दोनों की पहली मुलाकात उन दिनों हुइ थी जब महेश भट्‌ट कॉलेज में पढ़ते थे और लोरिएन बॉम्बे स्कॉटिश अनाथालय में पढ़ती थीं। दोनों की दोस्ती हुई और फिर प्यार बदल गई।

20 साल की उम्र में की शादी

महेश भट्‌ट ने 20 साल की उम्र में लॉरेन से शादी कर ली थी। महेश भट्‌ट के पहली बेटी हुए जिसका नाम उन्होंने पूजा भट्‌ट रखा। लेकिन इसके बाद उनकी जिंदगी में फिर से उथल-पुथल शुरू हो गई और वह शादीशुदा एक्ट्रेस परवीन बॉबी के प्यार में पड़ गए। इस दौरान महेश भट्‌ट की फिल्में भी पीटने लगी। महेश भट्‌ट और परवीन के रिश्ते ने उस दौर में खूब सुर्खियां बटोरी। इस दौरान महेश भट्‌ट अपनी पहली पत्नी किरण भट्‌ट को छोड़ दिया और वह परवीन के साथ लिव इन में रहने लगे। महेश ताउम्र किरण को तलाक नहीं दिया, लेकिन दोनों अलग हो गए। परवीन बॉबी की मानसिक हालात ठीक नहीं थी और इसके कारण 1979 में महेश ने परवीन को भी छोड़ दिया।

किरण भट्‌ट से दोबारा हुआ प्यार

परवीन बॉबी से दूरियां बनाने के बाद महेश भट्ट एक बार फिर अपने पहले प्यार यानी किरण भट्‌ट के पास लौट गए थे। उनका बिगड़ा रिश्ता एक बार फिर सुधर गया और 1982 में राहुल भट्‌ट का जन्म हुआ। लेकिन इस बीच भी महेश भट्‌ट अपने नए प्यार की तलाश कर रहे थे और इस बीच सोनी राजदान से उन्हें प्यार हो गया।

यह खबर भी पढ़ें:-वेंटिलेटर पर ‘जवान’ देखने थिएटर पहुंचा फैन, शाहरुख ने इमोशनल होते हुए लिखी दिल छू लेने वाली बात

सोनी राजधान से ऐसे हुई महेश भट्ट की मुलाकात

महेश भट्ट और सोनी राजदान की मुलाकात फिल्म ‘सारांश’ की शूटिंग के दौरान हुई। यहां से दोनों एक-दूजे के करीब आए और फिर शादी करने का फैसला किया। लेकिन महेश भट्‌ट अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं देना चाहते थे इसलिए मुस्लिम धर्म अपनाकर शादी की। सोनी राजदान के दो बेटियां आलिया भट्‌ट और शाहीन भट्‌ट हुईं। आलिया भट्‌ट आज बॉलीवुड की सबसे कामयाब हीरोइन में से एक हैं। बता दें कि महेश भट्‌ट अपनी बड़ी बेटी पूजा भट्‌ट को किस करने के चलते खूब सुर्खियों में रहे थे। दोनों के किसिंग पर काफी विवाद हुआ था।