‘जवान’ में पहले नहीं था डायलॉग ‘बेटे को हाथ लगाने से पहले, बाप से बात कर’, जानिए कब और किस सिचुएशन किया गया शामिल

फिल्म के डायलॉग डायरेक्टर सुमित अरोड़ा का कहना है कि ‘जवान’ में शाहरुख खान का अब प्रसिद्ध डायलॉग ‘बेटे को हाथ लगाने से पहले, बाप से बात कर’ शुरुआत में स्क्रिप्ट का हिस्सा नहीं था।

jawan dialogue | Sach Bedhadak

Shahrukh Khan Jawan Film : शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ के वैसे तो सभी डायलॉग फैमस हो रहे हैं, लेकिन एक ऐसा डायलॉग भी है जो ट्रेलर रिलीज के बाद से ही सभी की जुबां पर चढ़ा हुआ है। वो है-बेटे से बात करने से पहले बाप से बात कर। फिल्म में जिस परिस्थिति में शाहरुख खान ने यह डायलॉग बोला है वो उसे और भी परफेक्ट बना देता है। लोगों ने इसे शाहरुख के बेटे आर्यन के ड्रग्स केस से भी जोड़ना शुरू कर दिया है। लोगों का कहना है कि शाहरुख खान ने इस डायलॉग के जरिए समीर वानखेड़े को जवाब दिया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये डायलॉग पहले इस फिल्म का हिस्सा नहीं था। फिल्म के डायलॉग राइटर सुमित अरोड़ा ने खुलासा किया है कि इसे ऐन वक्त पर फिल्म में शामिल किया गया था।

यह खबर भी पढ़ें:-Elvish Yadav का दुबई वाला घर है अंदर से बेहद शानदार, कीमत 8 करोड़, वीडियो में कराया इनसाइड टूर

2021 में क्रूज ड्रग्स केस में फंसे थे आर्यन खान

Shahrukh Khan के बेटे आर्यन खान साल 2021 में क्रूज ड्रग्स केस में फंस गए थे। उन्हें 25 दिन के बाद जमानत मिली थी। आर्यन के उस केस के जांच अधिकारी समीर वानखेड़े थे। लोग शाहरुख की जवान का डायलॉग ‘बेटे को हाथ लगाने से पहले बाप से बात कर’ से जोड़ना शुरू कर दिया है। अब फिल्म के डायलॉग राइटर सुमित अरोड़ा ने खुलासा किया है कि यह डायलॉग कब फिल्म में शामिल किया गया था।

शूटिंग शुरू हुई उसी दिन डायलॉग किया शामिल

मीडिया को दिए इंटरव्यू में सुमित अरोड़ा ने बताया कि यह डायलॉग उसी दिन शामिल किया गया, जिस दिन फिल्म की शूटिंग शुरू हुई थी। यह एक ऐसी स्टोरी है, जो आपको मूवी मेकिंग के जादू में विश्वास करने पर मजबूर कर देगी। यह डायलॉग पहले किसी ने सोचा भी नहीं था। लेकिन एक समय ऐसी सिचुएशन बनी कि यह डायलॉग दिमाग में उपजा और सटीक भी बैठ गया। सुमित ने बताया कि फिल्म की शूटिंग के दौरान ऐसा लगा जैसे उस सीन में कुछ न कुछ लाइन तो होनी चाहिए। इस बंदे को कुछ तो बोलना चाहिए। मैं सेट पर था। मुझे बुलाया गया और उस सीन को देखकर अचानक ये डायलॉग मेरे मुंह से निकल पड़ा। बाद में ऐसा महसूस हुआ कि यह लाइन उस सीन और सिचुएशन के लिए एकदम परफेक्ट है। डायरेक्टर एटली और शाहरुख को भी यह डायलॉग अच्छा लगा।

यह खबर भी पढ़ें:-राघव चड्ढ़ा से परिणीति लेंगी उदयपुर के लीला पैलेस में 7 फेरे, संगीत सेरेमनी में होगी ये अनोखी थीम, शादी का

‘जवान’ ने 7 दिन में की 621 करोड़ की कमाई

एटली के निर्देशन में बनी फिल्म ‘जवान’ ने अपने पहले 7 दिन में वर्ल्डवाइड 621 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। वहीं बात करें डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की तो अब तक 368.38 करोड़ रुपए का कारोबार कर चुकी है। फिल्म में शाहरुख डबल रोल में हैं। उनके अलावा नयनतारा, विजय सेतुपति, दीपिका पादुकोण, सान्या मल्होत्रा, संजीता भट्‌टाचार्य, लहर खान, प्रियामणि और सुनील ग्रोवर भी नजर आए हैं।