IAS Athar Amir Marriage: IAS टीना डाबी से तलाक के बाद फिर शादी करेंगे आमिर, जानें कौन बनेगी उनकी दुल्हन ?

IAS Athar Amir Marriage : एक वक्त देश की सबसे चर्चित शादियों में शुमार IAS टीना डाबी और अतहर आमिर का वैवाहिक जीवन अब खत्म…

IAS Athar Amir Marriage

IAS Athar Amir Marriage : एक वक्त देश की सबसे चर्चित शादियों में शुमार IAS टीना डाबी और अतहर आमिर का वैवाहिक जीवन अब खत्म हो चुका है। अब दोनों अपने-अपने रास्ते जा चुके है। एक तरफ जहां टीना डाबी (IAS TINA DABI) ने राजस्थान पुरात्तव विभाग के डायरेक्टर प्रदीप गवांडे के साथ शादी कर अपने जीवन में आगे बढ़ चुकी हैं। वहीं अब उनके एक्स हसबैंड अतहर आमिर भी शादी करने जा रहे हैं। आमिर ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर अपने नए साथी डॉक्टर मेहरीन काजी (mahreen qazi) के साथ तस्वीरें शेयर की हैं। आमिर ने #Engagement के साथ यह तस्वीरें पोस्ट की हैं।

कौन हैं महरीन काजी (Who is mahreen qazi)

IAS अतहर आमिर की होने वाली दुल्हन का नाम डॉक्टर महरीन काजी है। वे पेशे से एक प्रतिष्ठित डॉक्टर हैं। दिलचस्प बात यह है कि वे आमिर के पैतृक कश्मीर से ताल्लुक रखती हैं। वे इन दिनों नई दिल्ली के राजीव गांधी कैंसर संस्थान औऱ अनुसंधान केंद्र में कार्यरत हैं। महरीन ने यूके और जर्मनी से डिग्री हासिल की है। इसके अलावा उन्होंने दिल्ली की अंबेडकर यूनिवर्सिटी से भी पढ़ाई की है।  महरीन के बारे में कहा जाता है कि वे अपने काम में माहिर हैं, बीमारी का इलाज करने और बेस्ट मेडिकल हेल्प देने का काफी लंबा अनुभव है। वे अल्पसंख्यक और गरीब आबादी वाले क्षेत्र के लिए काम करती हैं। खबरें आ रही हैं कि वे काफी समय से अतहर को डेट कर रही हैं।

सर्जरी में भी हैं एक्सपर्ट

महरीन काजी को सर्जरी में एक्सपर्ट माना जाता है। महरीन काजी (mahreen qazi) इसके अलावा आउट पेशेंट और इन पेशंट डिपार्टमेंट को संभालने में विशेषज्ञ हैं। ये सारी बातें उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल के बायो में बताई है।

फैशन जगत में भी हैं सक्रिय

चिकित्सा के साथ महरीन काजी फैशन जगत में भी सक्रिय हैं। इंस्टाग्राम पर उनके दो लाख से ज्यादा फॉलोअर हैं। महरीन महिलाओ से जुड़े ब्रांड्स को बढ़ावा देती हैं। और उनके लिए फोटोशूट भी कराती हैं। आमिर और अतहर की मुलाकात के बारे में कहा जा रहा है कि टीना डाबी से तलाक के बाद से वे अतहर आमिर से मिली थीं। हालांकि इनकी मुलाकात कैसे हुई इसके बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं आई है।

मई में हुई थी सगाई, अक्टूबर में हो सकता है निकाह

मीडिया रिपोर्ट्स के IAS अतहर आमिर खान (IAS Athar Amir khan wife) और डॉक्टर महरीन काजी की सगाई मई में हुई थी। अब ये दोनों इस साल के अक्टूबर में निकाह कर सकते हैं। बता  दें कि इस सगाई की पुष्टि अतहर ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक फोटो शेयर कर की थी। वहीं उनकी मंगेतर मेहरीन काजी ने भी एक वीडियो जारी कर इस पर मुहर लगा दी है। दोनों की सगाई की खबरों के बाद सोशल मीडिया उनके फैंस और उनके करीबियों ने बधाई दी हैं। और आने वाले जीवन के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

2018 में हुई थी अतहर और टीना डाबी की शादी

2015 के UPSC के एग्जाम में टीना डाबी को पहली रैंक और अतहर को दूसरी रैंक मिली थी। ट्रेनिंग के दौरान इन दोनों में प्रेम हुआ। धर्मों के बीच खड़ी दीवार को तोड़ते हुए इन दोनों ने साल 2018 में शादी की थी। तब ये देश की सबसे चर्चित शादियों में शुमार हुई थी। लेकिन 2020 में आपसी सहमति से इन दोनों ने कोर्ट में तलाक की अर्जी लगाई थी। इसके बाद साल 2021 में दोनों ने तलाक ले लिया था। वर्तमान में टीना राजस्थान कैडर के IAS अफसर हैं। वहीं अतहर आमिर श्रीनगर म्युनिसिपल कारपोरेशन के कमिश्नर और श्रीनगर स्मार्ट सिटी के CEO हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *