सनी पाजी ने बड़े पर्दे पर मचाई ‘गदर’, पहले दिन 130 करोड़ कमाए, अक्की का पटाखा ‘OMG 2’ हुआ फुस्स!

Gadar 2 Box Office Collection: 22 साल बाद बड़े पर्दे पर तारा सिंह बनकर लौटे सनी पाजी की फिल्म ‘गदर 2’ ने पहले दिन वर्ल्डवाइड 130 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। वहीं अक्षय कुमार का बम पटाखा ‘OMG 2’ फुस्स निकला है जो केवल धुंआ ही धुंआ कर पाया है।

Gadar 2 vs OMG 2 1 | Sach Bedhadak

Gadar 2 Box Office Collection: अभिनेता सनी देओल (Sunny Deol) और अमीषा पटेल (Ameesha Patel) अभिनीत फिल्म ‘Gadar 2’ ने 11 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक दी। पहले ही दिन सनी देओल की दहाड़ ने बॉक्स ऑफिस पर गदर मचा दिया है। तगड़ी एडवांस बुकिंग के चलते शुक्रवार सुबह से सिनेमाघरों के बाहर दर्शकों की लंबी लाइन देखने को मिली। फिल्म ने पहले दिन उम्मीदों से दोगुना कमाई की है।

भारतीय सिनेमा के इतिहास में 22 साल पहले आइकॉनिक फिल्म ‘गदर: एक प्रेम कथा’ की यादों समेटे लोग थिएटर्स में ‘गदर 2’ देखने उमड़ पड़े और लोगों ने सनी देओल को इतना प्यार दिया कि पहले ही दिन फिल्म ने छप्परफाड़ कमाई कर डाली। फिल्म में सनी देओल का वही पुराना एक्शन सीन देख लोग तालियां और सीटीयां बजाते हुए हूटिंग करने से खुद को नहीं रोक पाए। फिल्म ‘गदर’ देखने के लिए उस समय भी दीवानगी थी और आज भी है। ‘गदर 2’ ने इतने करोड् की ओपनिंग की है कि ट्रेड एनालिस्ट भी शॉक्ड हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-फर्स्ट डे फर्स्ट शो क्रेज: जयपुर में 182 में से 75 शो एडवांस में फुल, आज तारा फिर मचाएगा ‘गदर’

पहले दिन ही मचा डाला ‘गदर’, कमाई 35 करोड़ पार

11 अगस्त को सनी देओल की फिल्म ‘गदर 2’ के साथ अक्षय कुमार की फिल्म ‘OMG 2’ भी रिलीज हुई थी। इसके बावजूद सनी पाजी के फिल्म ने बॉक्स ऑफिस की खिड़की पर ‘गदर’ मचा दिया। रिपोर्ट्स के अनुसार, ‘गदर 2’ ने पहले दिन 40 करोड़ रुपए तक की कमाई की थी। इसकी सबसे बड़ी वजह है एडवांस बुकिंग।

10 अगस्त तक फिल्म के 2 लाख से अधिक टिकटों की बुकिंग हो चुकी थी। एडवांस बुकिंग से ही फिल्म ने पहले दिन 17.60 करोड़ रुपए की कमाई कर ली। देशभर में ‘गदर 2’ को 3500 से ज्यादा स्क्रीन पर रिलीज किया गया है। एक्ट्रेस कंगना रनौत (Ameesha Patel भी सनी देओल और अमीषा पटेल की तारीफ करने से अपने आपको नहीं रोक पाईं।

Gadar2 vs OMG 2 | Sach Bedhadak

‘पठान’ को नहीं पछाड़ पाई ‘गदर 2’

‘पठान’ इस साल की अब तक सबसे बड़ी ओपनर फिल्म है। हिंदी में इस फिल्म ने इस साल सबसे बड़ी ओपनिंग करते हुए पहले दिन 55 करोड़ रुपए की कमाई कर डाली थी। इसके बाद ‘आदिपुरुष’ ने 37.25 करोड़ रुपए की कमाई की थी। अब सनी पाजी की फिल्म ‘गदर 2’ ने ओपनिंग डे 40 करोड़ रुपए की कमाई की है। लेकिन फिर भी ‘गदर 2’ पहले दिन कमाई के मामले में शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ को नहीं पछाड़ पाई। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सनी पाजी की फिल्म ‘गदर 2’ पहले दिन वर्ल्डवाइड 130 करोड़ के आस-पास कलेक्शन करने में कायामब रही है।

यह खबर भी पढ़ें:-‘Gadar 2’ Review: इमोशन और एक्शन का डबल डोज है सनी की ‘गदर’…हैंडपंप वाले सीन ने फिर उड़ाया गर्दा

फिल्म की कहानी?

फिल्म गदर की कहानी बंटरवारे पर आधारित थी। अब ‘गदर 2’ की स्टोरी 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के बैकड्रॉप पर बनी है। 40 पाकिस्तानी जवानों को मौत के घाट उतारने वाला तारा सिंह उस मुल्क में कई लोगों का दुश्मन बन चुका है। ऐसा ही एक दुश्मन है मेजर जनरल हामिद इकबाल (मनीष वाधवा)। तारा सिंह का बेटा जीते (उत्कर्ष शर्मा) अब बड़ा हो गया है। वह किसी वजह से पाकिस्तान में फंस जाता है। बेटे को छुड़ाने के लिए और वहां से सकुशल उसे अपने घर वापस लाने के लिए तारा सिंह पाकिस्तानियों से जिस तरह लड़ता है, यह ‘गदर 2’ की कहानी है।

Gadar 2 8 | Sach Bedhadak

‘OMG 2’ का पटाखा हुआ फुस्स

11 अगस्त को ‘गदर 2’ के साथ रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म एडवांस बुकिंग में भी पिछड़ गई थी तो अब पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में गदर 2 से कोसों दूर रह गई है। यानी कह सकते है ‘OMG 2’ एक वो बम पटाखा निकला है जो बड़े धमाके से पहले ही फुस्स हो गया है और अक्षय कुमार के हाथ सिर्फ धुंआ-धुंआ ही लगा है।

फिल्म पहले दिन ओपनिंग डे सिर्फ 9 करोड़ रुपए की ही कमाई कर पाई। यानी अक्षय कुमार की फिल्म एक बार फिर बड़ी ओपनिंग करने में ना कामयाब रही हैं। लोग अब अक्षय कुमार को धुंआ-धुंआ देने वाला बम पटाखा मानने लगे हैं। दरअसल, उनकी पिछली 6-7 फिल्में बड़ी ओपनिंग करने में ना कामयाब रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *