बॉलीवुड की क्वीन बनने से पहले कैटरीना कैफ ने झेले हजारों रिजेक्शंस, लेकिन फिर दी एक से बढ़कर एक हिट फिल्में

हिन्दी सिनेमा में अपनी अलग पहचान रखने वाली कैटरीना कैफ को हिन्दी सिनेमा में 20 साल हो चुके हैं। एक्ट्रेस हिन्दी सिनेमा के उन सितारों…

कैफ | Sach Bedhadak

हिन्दी सिनेमा में अपनी अलग पहचान रखने वाली कैटरीना कैफ को हिन्दी सिनेमा में 20 साल हो चुके हैं। एक्ट्रेस हिन्दी सिनेमा के उन सितारों में से एक हैं जिन्होंने शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया है। आज कैटरीना कैफ अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं। शादी की बाद से ही एक्ट्रेस मीडिया के सामने कम आती हैं। यहीं वजह है कि, लोगों के मन में एक्ट्रेस की एक झलक पाने की बेताबी रहती है। चलिए आज कैटरीना कैफ के जन्मदिन पर उनके जीवन से जूड़ी कुछ दिलचस्प बाते जानते हैं।

कैटरीना कैफ का बचपन

कैटरीना कैफ का जन्म 16 जुलाई, 1983 को हॉन्गकांग में हुआ था। उनके पिता का नाम मोहम्मद कैफ है, जो भारतीय मूल के थे। उनकी मां का नाम सुजैन है और वे एक ब्रिटिश नागरिक हैं। उनके परिवार में एक छोटे भाई के अलावा उनकी तीन बड़ी बहनें भी हैं। एक्ट्रेस काफी छोटी थीं जब उनके माता-पिता का तलाक हो गया था। इसके बाद महज 14 साल की उम्र में एक्ट्रेस अपने परिवार के साथ हवाई शिफ्ट हो गई थीं। उनकी मां के पास पैसे न होने की वजह से कैटरीना और उनके भाई बहनों ने होम ट्यूशन ही लिया है। कैटरीना कैफ कभी स्कूल गई ही नहीं।

फिल्मी दुनिया का सफर नहीं था आसान

आज कैटरीना कैफ भले ही किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि, इस कामियाबी को पाने से पहले एक्ट्रेस को काफी रिजेक्शन झेलना पड़ा है। एक बार तो ऐसा हुआ कि जब कटरीना को फिल्म मिल गई, तो एक शॉट के बाद उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। यहां तक कि उन्हें कहा जा चुका था कि वह कभी हीरोइन नहीं बन सकतीं। कटरीना का स्ट्रगल यहीं खत्म नहीं हुआ। जब उन्हें फिल्में मिल भी गईं, तब भी हिंदी भाषा में कमजोर पकड़ उनके लिए बड़ी चुनौती बन गई।

कैटरीना कैफ की कुछ टॉप फिल्में

नमस्ते लंदन 2007

लंदन | Sach Bedhadak

ये एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी, जिसमें कैटरीना ने अक्षय कुमार के साथ काम किया था। उनकी अदाकारी और फिल्म के गाने लोगों को काफी पसंद आए थे।

राजनीति 2010

| Sach Bedhadak

ये फिल्म एक राजनीतिक थ्रिलर है, जिसमें कैटरीना ने लीड रोल निभाया है। इसमें वो अर्जुन रामपाल, रणबीर कपूर, नाना पाटेकर और आजय देवगन के साथ नज़र आई थीं।

एक था टाइगर 2012

था टाइगर | Sach Bedhadak

इस एक्शन थ्रिलर फिल्म में कैटरीना ने सलमान ख़ान के साथ प्रमुख भूमिका निभाई। यह फिल्म सुपरहिट हुई थी और कैटरीना को उनकी एक्टिंग के लिए बहुत सराहा गया।

जब तक है जान 2012

तक है जान | Sach Bedhadak

इस रोमांटिक फिल्म में कैटरीना ने शाहरुख़ ख़ान और आनुष्का शर्मा के साथ मुख्य भूमिका निभाई। इस फिल्म ने कैटरीना के अभिनय को सराहा गया था।

जिंदगी मिलेगी ना दोबारा 2011

मिलेगी ना दोबारा | Sach Bedhadak

मल्टी स्टारर फिल्म ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ में ऋतिक रोशन के अपॉजिट थीं। फिल्म को जोया अख्तर ने डायरेक्ट किया था। इसे आईएमडीबी पर 8.2 की रेटिंग मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *