एक्ट्रेस Waheeda Rehman को दिया जाएगा दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड, अनुराग ठाकुर ने ऐलान कर दी बधाई

एक्ट्रेस वहीदा रहमान(Waheeda rehman) को हाल ही में दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से नवाजा गया है. जिसकी घोषणा केंद्रीय और सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी है।

waheeda rehman | Sach Bedhadak

Waheeda Rehman: बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस वहीदा रहमान (Waheeda rehman) को हाल ही में दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से नवाजा गया है। एक्ट्रेस को 53वें दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। केंद्रीय और सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने (Anurag Thakur) ने ऐलान किया है। उन्होंने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी है। दरअसल, अनुराग ठाकुर ने वहीदा रहमान को लेकर लिखा-‘मुझे यह ऐलान करते हुए बेहइद खुशी और सम्मान महसूस हो रहा है कि वहीदा रहमान जी को भारतीय सिनेमा में उनके अमूल्य योगदान के लिए इस प्रतिष्ठित दादा साहेब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया जा रहा है।’

यह खबर भी पढ़ें:-‘गदर 2’ के सामने नहीं चला शाहरुख खान की ‘जवान’ का जादू, 1416 करोड़ का हुआ भारी नुकसान

वहीदा को मिलेगा दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड

वहीदा को हिंदी फिल्मों में उनकी भूमिकाओं के लिए क्रिटिक्स द्वारा खूब सराहा गया है, जिसमें से मुख्य तौर पर प्यासा, कागज के फूल, चौदहवीं का चांद, साहेब बीबी और गुलाम, गाइड, खामोशी और कई अन्य फिल्में दीं। करीब 5 दशक तक हिंदी सिनेमा में शानदार काम किया। उन्हें फिल्म ‘रेशमा और शेरा’ में कुलवधू की भूमिका के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिला। पद्म श्री और पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित वहीदा ने एक भारतीय नारी के समर्पण, कमिटमेंट और स्ट्रेंथ का उदाहरण दिया है, जो अपनी कड़ी मेहनत से प्रोफेशनल लेवल पर काम की ऊंचाइयों को हासिल कर सकती है।

अनुराग ने की वहीदा की तारीफ

अनुराग ने लिखा-‘ऐसे समय में जब ऐतिहासिक नारी शक्ति वंदन अधिनियम संसद द्वारा पारित किया गया है, उन्हें इस लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया जाना भारतीय सिनेमा की लीडिंग महिलाओं में से एक के लिए एक सच्ची श्रद्धाजंलि है और जिन्होंने फिल्मों के बाद अपना जीवन परोपकार के लिए समर्पित कर दिया है। समाज का अधिक भला होगा।

यह खबर भी पढ़ें:-Parineeti-Raghav की शादी का अनदेखा वीडियो आया सामने, किया गजब का डांस, वीडियो वायरल

वहीदा रहमान को दी बधाई

अनुराग ठाकुर ने कहा कि मैं वहीदा रहमान को बधाई दूता हूं और विनम्रतापूर्वक उनके समृद्ध काम के लिए अपना सम्मान व्यक्त करता हूं जो हमारे इतिहास का आंतरिक हिस्सा है। बता दें कि वहीदा रहमान बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस रह चुकी हैं। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में लंबे समय तक काम भी किया है। उन्होंने बॉलीवुड के टॉप स्टार्स के साथ भी काम किया है। वहीदा के आज भी लाखों दीवाने हैं और उनकी फिल्में देखना पसंद करते हैं।