सोच रहे है इन्वेस्ट करने की? इन 4 कंपनियों के IPO कल से ओपन, इस तारीख तक लगा सकते है पैसा

अगर आप आईपीओ में इन्वेस्ट करने की सोच रहे है तो आपके लिए यह सप्ताह मौकों से भरा रहने वाला है। कई निवेशक भी इन आईपीओ का काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे है क्योंकि अच्छे आईपीओ अक्सर निवेशकों को भारी पैसा कमा कर देता हैं।

sb 2 95 | Sach Bedhadak

IPO Market: अगर आप आईपीओ में इन्वेस्ट करने की सोच रहे है तो आपके लिए यह सप्ताह मौकों से भरा रहने वाला है। कई निवेशक भी इन आईपीओ का काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे है क्योंकि अच्छे आईपीओ अक्सर निवेशकों को भारी पैसा कमा कर देता हैं। इस हफ्ते 4 कंपनियों के आईपीओ आ रहे है। इनमें आरआर काबेल, सैमही होटल्स, जैगल प्रीपेड ओशन सर्विस, चावड़ा इंफ्रा शामिल है।

आइए जानते हैं तब तक इन आईपीओ के लिए बोली लगाई जा सकती है। आईपीओ में निवेश के लिए न्यूनतम कितनी राशि खर्च करनी होगी? हम यह भी जानेंगे कि इन आईपीओ का आकार क्या है।

आरआर केबल

यह कंपनी इलेक्ट्रिकल उत्पाद बनाती है। इसका IPO 13 सितंबर को खुलने जा रहा है। इसके आईपीओ के लिए 15 सितंबर तक बोली लगाई जा सकती है। कंपनी ने प्रति शेयर इश्यू प्राइस 983-1035 रुपये रखा है।

1 लॉट में 14 शेयर रखे गए हैं। अगर आप ऊपरी कीमत पर बोली लगाते हैं तो आपको कम से कम 14490 रुपये का निवेश करना होगा। यह आईपीओ कुल 1963 करोड़ रुपये का है।

सैम्ही होटल्स

यह आईपीओ 14 सितंबर को खुलने जा रहा है। इसके लिए बोली 18 सितंबर तक लगाई जा सकती है। कंपनी की योजना इससे 1400 करोड़ रुपये जुटाने की है। इसमें फ्रेश इश्यू और ओएफएस शेयर दोनों शामिल हैं। इस आईपीओ के इश्यू प्राइस के बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

ज़ैगल प्रीपेड महासागर सेवा

यह एक फिनटेक कंपनी है। इसका IPO भी 14 सितंबर को खुलेगा। कंपनी इस IPO के जरिए 563 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है। इसमें 392 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू और 171 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल होगा।

चावड़ा इन्फ्रा

इसका IPO 12 सितंबर मंगलवार को खुलेगा। कंपनी आईपीओ के जरिए 43.26 करोड़ रुपये जुटाएगी। आईपीओ का प्राइस बैंड 60-65 रुपये तय किया गया है। यह आईपीओ पूरी तरह फ्रेश इश्यू आधारित होगा। इसके लिए बोलियां 14 सितंबर तक ही लगाई जा सकेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *