सबसे सस्ते कपड़े और जूतों के लिए फेमस हैं दिल्ली के ये 3 मॉर्केट

भारतीय लोग फैशन के मामले में बहुत आगे हैं, लेकिन फिर भी वे सस्ते जूते और कपड़ों की तलाश में रहते हैं और उनकी ये तलाश दिल्ली में जाकर खत्म होती है।

delhi cheapest cloth market | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। भारतीय लोग फैशन के मामले में बहुत आगे हैं, लेकिन फिर भी वे सस्ते जूते और कपड़ों की तलाश में रहते हैं और उनकी ये तलाश दिल्ली में जाकर खत्म होती है। जहां बेहद फैशनेबल कपड़े और जूते मिलते हैं वो बहुत कम पैसें में। भले वो ज्यादा दिन ना चले पर फैशनेबल लोगों की दिल्ली ख्वाहिश पूरी हो जाती हैं। आज हम आपको दिल्ली के कुछ ऐसे बाजारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सस्ते कपड़े और जूतों के लिए फेमस हैं। इन बाजारों की खासियत यह है कि यहां के कपड़े किसी ब्रांडेड या कंपनी से सस्ते होते हैं। इसकी दूसरी वजह यह है कि लोग सस्ते दाम में नए-नए फैशन ट्राई कर लेते हैं। अब आपके मन में ये सवाल उठ रहा होगा कि आखिर दिल्ली में सबसे सस्ता मॉर्कैट कौनसा है तो चलिए आपको बताते यहां मॉर्केट्स के बारे में…!

यह खबर भी पढ़ें:-काजू की खेती करें और बंपर मुनाफा कमाए, नुकसान का नहीं कोई डर

तिब्बती मॉर्केट

दिल्ली का तिब्बती मॉर्केट सबसे सस्ते मॉर्कैट्स में से एक है। यहां आपको ज्वेलरी, कपड़े, कांच और प्लास्टिक के सामान बहुत ही सस्ते मिल जाते हैं। ये मॉर्केट महिलाओं के लिए काफी अच्छा माना जाता है। यहां से आप एंटीक व पुराने जमाने की एंटीक ज्वेलरी भी खरीद सकते हैं। अगर आप अपने पार्टनर को कुछ गिफ्ट देने का प्लान कर रहे हैं तो यह बाजार आपके लिए बड़ा काम का साबित हो सकता है।

गुजराती मॉर्केट

दिल्ली का दूसरा सबसे सस्ता मॉर्केट है गुजराती मॉर्केट। बता दें कि गुजराती मॉर्कैट में आपको गुजरात के पारंपरिक कपड़े, जूते और हैंडबैग्स जैसी बहुत सी चीजें कम कीमत पर मिल रही हैं। ये मॉर्केट कनॉट पैलेस के पास जनपथ में है। जनपथ मैट्रो स्टेशन के बाहर आते ही आपको गुजराती मॉर्केट मिल जाएगा। यहां से आप घर के सामान जैसे चादर व पर्दे आदि बहुत सी चीजें खरीद सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-सिर्फ 10,000 रुपए में शुरू करें ये बिजनेस, रोज करेंगे 15,000 से 2,000 रुपए की कमाई

स्ट्रीट मॉर्केट

दिल्ली का तीसरा सबसे सस्ता मॉर्केट स्ट्रीट मॉर्कैट है। इस बाजार में मुख्यत: महिलाओं के कपड़ों से लेकर ट्रेंडी चश्मे, ज्वेलरी और डेनिम आदि बहुत सी चीजें खरीद सकते हैं। यह मॉर्केट आपको दिल्ली के सरोजनी मॉर्कैट की याद दिलाता है। यहां से आप फुटवियर और एंटीक चीजें भी खरीद सकते हैं साथ ही घर सजावट का सामान भी यहां मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *