अब इस कंपनी ने भी खत्म किया ‘वर्क फ्रॉम होम’, ऑफिस नहीं आने वाले कर्मचारियों से मांगा मेडिकल सर्टिफिकेट!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टीसीएस ने अपने सभी कर्मचारियों को मेल भेजना शुरू कर दिया है और उन्हें कहा गया है कि जो नहीं आ सकते, वे इसका कारण दें।

TCS, tata consultancy services, work from home, business news in hindi,

कोरोना महामारी के दौरान पूरी दुनिया में वर्क फ्रॉम होम का सिस्टम शुरू किया गया था जो अभी भी चल रहा है। हालांकि अब अधिकतर कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को ऑफिस बुला लिया है और जिन्होंने अपने कर्मचारियों को अभी तक ऑफिस नहीं बुलाया है, वे भी अब कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम को खत्म कर उन्हें कार्यालय बुलाने की कार्यवाही में जुट गई हैं। यह अलग बात है कि अभी भी बहुत से कर्मचारी घर से काम करने के इच्छुक हैं और इसके लिए हरसंभव उपाय कर रहे हैं। अब टाटा की कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने भी अपने कर्मचारियों को ऑफिस आने के लिए नोटिस भेजना शुरू कर दिया है।

कर्मचारियों को भेजे जा रहे हैं ईमेल्स

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टीसीएस ने अपने सभी कर्मचारियों को मेल भेजना शुरू कर दिया है और उन्हें कहा गया है कि जो नहीं आ सकते, वे इसका कारण दें। साथ ही कर्मचारियों को कंपनी के द्वारा बनाए गए पैनल से मेडिकल सर्टिफिकेट लेने के लिए भी कहा गया है।

यह भी पढ़ें: 4000 रुपए लगाकर शुरू करें बिजनेस, हर महीने कमाएं 1 लाख रुपए तक

कर्मचारियों को दिखाना होगा मेडिकल सर्टिफिकेट, कंपनी भेजेगी डॉक्टरों के पास

कंपनी द्वारा भेजे गए मेल के जवाब में बहुत से कर्मचारियों ने मेडिकल इश्यूज की जानकारी देते हुए ऑफिस आने में असमर्थता व्यक्त की है। उनका कहना है कि वे तबियत खराब होने के कारण ऑफिस नहीं आ सकते, अतः उन्हें घर से ही काम करने की अनुमति दी जानी चाहिए। इस स्थिति से निपटने के लिए कंपनी ने उन सभी कर्मचारियों से मेडिकल सर्टिफिकेट मांगा है।

इसके अलावा ऐसे सभी कर्मचारियों को टीसीएस ने सलेक्टेड डॉक्टर्स के पास हेल्थ चेकअप भेजने का भी निर्णय लिया है। डॉक्टर उन्हें देखकर अपनी राय देंगे कि क्या उन कर्मचारियों को ऑफिस बुलाया जा सकता है अथवा उन्हें अभी घर से काम करने की अनुमति दी जा सकती है।

यह भी पढ़ें: Indian Railway: सीनियर सिटीजन, खिलाड़ियों और अन्य को फिर मिलेगी ट्रेन किराए में छूट! यहां पढ़ें पूरी खबर

केवल कुछ ही लोगों को दी जाएगी वर्क फ्रॉम होम सुविधा

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज द्वारा लिस्टेड किए गए डॉक्टर्स की सिफारिश पर कुछ अपवादस्वरूप कर्मचारियों को ऑफिस आने से छूट दी जा रही है, हालांकि उन्हें भी कहा गया है कि प्रोफेशनल जिम्मेदारियों के चलते उन्हें ऑफिस में रिपोर्ट करना पड़ सकता है। उनके लिए भी कुछ शर्तों को पूरी करना अनिवार्य किया जा रहा है जिसके बाद ही वे घर से काम कर पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *