Business Idea:10,000 रुपए लगाकर शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी 50,000 की कमाई

Business Idea: थोड़ा पैसा लगाकर शुरू करें ये सुपरहिट बिजनेस। हर महीने करेंगे 50,000 रुपए से अधिक की कमाई। यह बिजनेस पहले के मुकाबई 50 गुना ग्रोथ कर रहा है।

bindi manufacturing | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। आपके पास बजट कम है और कोई छोटा-मोटा बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए बिजनेस का एक ऐसा आइडिया लेकर आए हैं जो आपकी लाइफ बदल देगा। खास बात यह है कि आप इस बिजनेस को अपने घर से भी शुरू कर सकते हैं। ये बिजनेस बिंदी मेकिंग का। इस बिजनेस को करने के लिए आपको एक छोटी मशीन की जरूरत पड़ेगी। बिंदी मॉर्केट में सबसे ज्यादा बिकने वाला प्रोडक्ट है क्योंकि बिंदी भारत में हर सुहागन औरत की पहली पहचान होती है। औरतें और लड़कियां श्रृंगार के लिए बिंदी जरूर इस्तेमाल करती हैं। यह औरत के श्रृंगार की एक महत्वपूर्ण चीज है जो पहले सिर्फ गोल आकार में आती थी, लेकिन अब यह कई प्रकार की डिजाइन में बिकने लगी है।

यह खबर भी पढ़ें:-इस फाइनेंस बैंक के निवेशकों की चमकी किस्मत, कंपनी ने किया डिविडेंड देने का अनाउंसमेंट

काफी बड़ा है बिंदी का मॉर्केट

देखते ही देखते बिंदी के मॉकेट में इतनी ग्रोथ हुई है कि एक महिला एक साल में 12 से 14 पैकेट बिंदी यूज करती है। इस बिजनेस को 10,000 रुपए लगाकर शुरू किया जा सकता है। बस इसके लिए आपको कच्चे माल की जरूरत होती है। मखमल कपड़ा, चिपकाने वाला गोंद, क्रिस्टल और मोती आदि की आवश्यकता होती है। ये सभी चीजें मॉर्केट में आसानी मिल भी जाती हैं।

कैसे तैयार करें बिंदी?

शुरुआत में बिंदी प्रिंटिंग मशीन, बिंदी कटर मशीन और गमिंग मशीन की जरूरत होगी। इसके अलावा इलेक्ट्रिक मोटर और हैंड टूल की आवश्यकता होती है। हालांकि, शुरुआत में आप मैनुअल मशीन की मदद से तैयार कर सकते हैं। कारोबार बढ़ने के बाद आप ऑटोमेटिक मशीन खरीद सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-Business Idea: एक बार उगाए ये पौधे, 40 साल तक हर साल 8 लाख रुपए पक्के

हर महीने कितने की होगी कमाई

जहां तक कमाई की बात है तो इस बिजनेस में 50 फीसदी से अधिक की बचत होती है। अगर आप अपने प्रोडक्ट को सही से बेच लेते हैं तो फिर आसानी से हर महीने कम से कम 50 हजार रुपए कमा सकते हैं। इस बिजनेस का मार्केटिंग हिस्सा सबसे अहम है। इसे आप शहर के कॉस्टमेटिक की दुकानों पर सप्लाई कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *