300 रुपए के पार जा सकता है रेल कंपनी के शेयर, सालभर में दिया 213 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न

बाजार में हाहाकार के बावजूद रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) के शेयर तहलका मचा दिया है। सरकारी रेल कंपनी के शेयर बुधवार को 9 फीसदी…

rvnl 01 | Sach Bedhadak

बाजार में हाहाकार के बावजूद रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) के शेयर तहलका मचा दिया है। सरकारी रेल कंपनी के शेयर बुधवार को 9 फीसदी से अधिक की तेजी के साथ 245.95 रुपए पर पहुंच गए हैं। कंपनी के शेयरों ने 52 वीक का नया हाई बनाया है। रेल विकास निगम ने 2 बड़े ऐलान किए हैं। शेयर बाजार के एक्सपर्ट्स का कहना है कि आने वाले समय में सरकारी रेल कंपनी के शेयर 280 रुपए के पार जा सकते हैं। रेल विकास निगम के शेयरों का 52 वीक का लो लेवल 56.15 रुपए है।

साउथ अफ्रीका में बनाई सहायक कंपनी
रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) ने दक्षिण अफ्रीका में अपनी सब्सिडियरी कंपनी आरवीएनएल इंफ्रा साउथ अफ्रीका बनाई है। इसके अतिरिक्त सरकारी कंपनी रेल विकास निगम ने सोलर पावर प्रोजेक्ट्स में कारोबारी संभावनाओं एक्सप्लोर करने के लिए जैकसन ग्रीन प्राइवेट लिमिटेड के साथ मिलकर ज्वाइंट वेंचर बनाया है।

यह खबर भी पढ़ें:– साल 2024 के पहले आईपीओ ने किया कमाल, पहले दिन निवेशकों को हुआ 4 लाख रुपए का फायदा

कंपनी के शेयरों में आ सकती है तूफानी तेजी
शेयर बाजार के एनालिस्ट्स का मानना है कि रेल विकास निगम लिमिटेड के शेयरों में तूफानी तेजी आ सकती है। जेएम फाइनेंशियल में एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर और फंड मैनेजर आशीष चतुरमोहता का मानना है। कंपनी के शेयर 250-260 रुपए के लेवेल्स की तरफ जा सकते हैं। कंपनी के शेयर में 220 रुपए का सपोर्ट देखने को मिल सकता है। वहीं ब्रोकरेज फर्म शेयरखान ने इस शेयर को खरीदने की सलाह दी है। उनका कहना है कि यह शेयर आने वाले दिनों में 300 रुपए के स्तर को भी पार कर सकता है।

सालभर में दिया 212.60% का मल्टीबैगर रिटर्न
रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) के शेयरों में पिछले एक साल में 213 फीसदी की ताबड़तोड़ तेजी दर्ज की गई है। बता दें कि 18 जनवरी 2023 को मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 78.15 रुपए पर थे। वहीं 18 जनवरी 2024 को यह उछलकर 244 रुपए पर पहुंच गए है। पिछले 6 महीने में यह शेयर 105 फीसदी का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।