Multibagger Stocks: टाटा ग्रुप के इस शेयर ने बनाया करोड़पति, 1 लाख के बन गए 1.05 करोड़

Multibagger Stocks: शेयर मार्केट में पिछले कुछ दिनों से बड़ी उथल-पुथल देखने को मिल रही है। वहीं टाटा ग्रुप के स्टॉक ने लॉन्ग टर्म में…

share Market 9 | Sach Bedhadak

Multibagger Stocks: शेयर मार्केट में पिछले कुछ दिनों से बड़ी उथल-पुथल देखने को मिल रही है। वहीं टाटा ग्रुप के स्टॉक ने लॉन्ग टर्म में अपने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है। इस शेयर का नाम टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (Tata Consultancy Services) है। बता दें कि 20 फरवरी 2009 को इस स्टॉक की कीमत 118 रुपए प्रति शेयर थी, जो वर्तमान में बढ़कर 3126.10 रुपए पर पहुंच गई है। इस अवधि के दौरान टाटा ग्रुप के इस शेयर ने अपने निवेशकों की किस्मत बदल दी है।

यह खबर भी पढ़ें:- रॉकेट बना यह पैनी स्टॉक, 27 रुपए के पार पहुंचा भाव, निवेशकों के चेहरों पर आई मुस्कान

image 58 | Sach Bedhadak

एक लाख का बनाया 1 करोड़ रुपया

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (Tata Consultancy Services) के शेयर आज 0.43% गिरावट के साथ 3126.10 रुपए पर ट्रेड कर रहा है। पिछले पांच दिनों में इस शेयर में 120 रुपए की गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि इस गिरावट के बावजूद यह शेयर 3100 के पार बना हुआ है। टाटा ग्रुप का यह शेयर 2009 में बीएसई मतलब बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर लिस्ट हुई है। उस वक्त इस शेयर की कीमत 118 रुपए प्रति शेयर थी। अगर कोई निवेशक उस अवधि के दौरान इस शेयर में एक लाख रुपए का निवेश करता तो आज वह 1.05 करोड़ का मालिक होता।

share Market 8 | Sach Bedhadak

कंपनी ने 2 बार बांटे बोनस शेयर

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (Tata Consultancy Services) ने लिस्टिंग के बाद से अबतक अपने निवेशकों को 2 बार 1:1 के रेश्यों में 2 बार बोनस शेयर जारी किए है। अगर किसी निवेशक ने उस अवधि के दौरान 1 लाख रुपए का निवेश किया होता तो 843 शेयर मिलते। वहीं बोनस शेयर मिलने के बाद यह आकड़ा 3372 शेयरों पर पहुंच जाता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *