Multibagger Stocks : बड़ा ऑर्डर मिलते ही रॉकेट बना इस कंपनी के शेयर, लॉन्ग टर्म में निवेशकों की बदली किस्मत

Multibagger Stocks : एल्गी इक्विपमेंट्स लिमिटेड (ELGL Equipments Ltd) के शेयरों में आज यानी मंगलवार को जबरदस्त तेजी देखने को मिला है। कंपनी के शेयर…

share Market 01 4 | Sach Bedhadak

Multibagger Stocks : एल्गी इक्विपमेंट्स लिमिटेड (ELGL Equipments Ltd) के शेयरों में आज यानी मंगलवार को जबरदस्त तेजी देखने को मिला है। कंपनी के शेयर आज मुंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर 10 फीसदी बढ़कर 538.90 रुपए के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए थे। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ी वजह है। बता दें कि कंपनी को सीमेंस से एक बड़ा ऑर्डर मिला है। वहीं कंपनी का मार्केट कैप 15478 रुपए है।

यह खबर भी पढ़ें:- Multibagger Stock : 2 बोनस शेयर पर 1 बोनस शेयर बांट रही कंपनी, पिछले 3 साल में दिया 3180% का मल्टीबैगर रिटर्न

जानिए कंपनी को क्या मिला है ऑर्डर?
एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी को एयर जेनरेशन और ट्रीटमेंट यूनिट व सहायक कंप्रेसर की आपूर्ति और मेंटनेंस के लिए सीमेंस से ऑर्डर मिला है। इस ऑर्डर को कंपनी को 10 सालों की अवधि में पूरा करना है और आपूर्ति की तारीख से 35 सालों के मेंटनेंस की जरूरी है। इसमें ड्रायर पैकेज के साथ एयर स्क्रू कंप्रेसर के 2400 सेट और 1200 सहायक कंप्रेसर शामिल हैं।

जानिए कंपनी के शेयरों की प्राइस हिस्ट्री
लॉन्ग टर्म में एल्गी इक्विपमेंट्स लिमिटेड के शेयरों ने अपने निवेशकों को मालामाल बना दिया है। बता दें कि 3 अप्रैल 2020 को यह शेयर मुंबई स्टाक एक्सचेंज (BSE) पर 52 रुपए के भाव था। जो वर्तमान में बढ़कर 500 रुपए के पार पहुंच गया है। अगर कोई व्यक्ति तीन साल पहले इस कंपनी के शेयरों पर एक लाख रुपए का दांव खेलता और अपने निवेश को बनाए रखता तो मौजूदा वक्त में वो 10 लाख रुपए का मालिक होता। पिछले 5 दिनों में 2.27%, महीनेभर में 2.96%, 6 महीने में 5.03% में मामूली रिटर्न दिया है। जबकि पिछले एक साल में नेगेटिव रिटर्न दिया है।

share Market 01 3 | Sach Bedhadak

जानिए क्या काम करती है कंपनी?

कंपनी अपनी सहायक कंपनियों के साथ एयर कंप्रेसर और ऑटोमोटिव इक्विपमेंट के निर्माण और सप्लाई के कारोबार से जुड़ी हुई है। यह संबंधित बिक्री-पश्चात सेवाएं भी प्रदान करता है। इसके नवीनतम शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक, रिटेल निवेशकों के पास इसमें 37.08 प्रतिशत हिस्सेदारी है, प्रमोटरों के पास 31.19 प्रतिशत, विदेशी संस्थानों के पास 28.41 प्रतिशत, म्यूचुअल फंड के पास 3.31 प्रतिशत है।