LIC का बड़ा धमाका!. हर महीने जमा कराए 333 रुपए, मैच्योरिटी पर मिलेंगे 50 लाख रुपए

अगर आप भी LIC का कोई छप्परफाड़ प्लान लेने के मूड में हैं तो LIC के New Tech Term Plan का चयन कर सकते हैं।

LIC | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) अपनी कई स्कीम्स के तहत उचित प्रीमियम पर आकर्षक बीमा कवरेज प्रदान कर रहा है। उन्हीं पॉलिसी में से एक है ‘न्यू टेम टर्म प्लान’। यह योजना में पॉलिसीधारक की मृत्यु होने जाने पर परिवारजनों को वित्तीय सहायता मिलती है। पॉलिसी ब्रोशर के मुताबिक, एलआईसी का New Tech Term Plan एक नॉन लिंक्ड, नॉन पार्टिसिपेटिंग, इंडिविजुअल, प्योर रिस्क प्रीमियम लाइफ इंश्योरेंस प्लान है। LIC इस योजना में दो प्रीमियम दरों की पेशकश करती है-धूम्रपान करने वाला और धूम्रपान न करने वाला।

यह खबर भी पढ़ें:-Bal Jeevan Bima Yojana: रोजाना अपने बच्चों के नाम जमा कराए 6 रुपए, मिलेगी लाखों रुपए

30 साल की उम्र में जमा करने होंगे सालाना 4,000 रुपए

उदाहरण के लिए अगर आप 30 साल की उम्र में LIC का New Tech Term Plan लेते हैं और 50 लाख रुपए के कवरेज का चयन करते हैं तो आपको सालना करीब 4,000 रुपए का प्रीमियम जमा करना होगा। LIC इस योजना में आपको अपनी आय और वित्तीय दायित्वों के आधार पर अपनी इच्छित कवरेज की राशि का चयन करने की अनुमति देती है। एलआईसी का न्यू टेक टर्म प्लान डेथ बेनिफिट्स और लेवल सम एश्योर्ड और इंक्रीजिंग सम एश्योर्ड के बीच चयन करने की सुविधा जैसे लाभ प्रदान करता है।

कितना मिलेगा डेथ बेनिफिट्स

लोगों में मन सवाल उठता है कि इस योजना के तहत डेथ बेनिफिट्स क्या मिलेगा। तो आपको बता दें कि डेथ हो जाने पर भुगतान की जाने वाली पूर्ण राशि मूल बीमा राशि के बराबर होगी, जो पॉलिसी अवधि के दौरान समान रहेगी। बता दें कि अगर यह बीमा लेने वाले किसी व्यक्ति की मौत 5 साल के अंदर हो जाती है तो मिलने वाली राशि बीमित राशि के बराबर होगा। लेकिन इसके बाद यानी छठे से पंद्रहवें पॉलिसी वर्ष में किसी की डेथ होती तो मिलने वाली राशि में हर साल 10 प्रतिशत की वृद्धि होगी।

यह खबर भी पढ़ें:-Multibagger Stock: इस शेयर ने बदली निवेशकों की किस्मत, 1 लाख के बना दिए 1.70 करोड़

कैसे करें LIC के New Tech Term plan का आवेदन?

-सबसे पहले LIC की ऑफिशियल वेबसाइड पर जाएं।
-आपको कुछ वित्तीय और व्यक्तिगत जानकारी देने की जरूरत होगी और योजना के लिए अपनी पात्रता निर्धारित करने के लिए आपका का मेडिकल होगा।
-आपका आवेदन स्वीकार किए जाने के बाद आप प्रीमियम भुगतान करना शुरू कर सकते हैं जिसके तुरंत बाद आपका कवरेज शुरू हो जाएगा।
-आवेदक को 18 से 65 वर्ष की आयु के बीच भारत का निवासी होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *