KP Green Engineering IPO Listing : पहले दिन ही मालामाल हुए निवेशक, लिस्ट के बाद लगा 5 फीसदी का अपर सर्किट

केपी ग्रीन इंजीनियरिंग आईपीओ (KP Green Engineering IPO) ने शेयर बाजार में धमाकेदार एंट्री की है। कंपनी का शेयर बाजार में 38.88 प्रतिशत के प्रीमियम…

KP Green 01 | Sach Bedhadak

केपी ग्रीन इंजीनियरिंग आईपीओ (KP Green Engineering IPO) ने शेयर बाजार में धमाकेदार एंट्री की है। कंपनी का शेयर बाजार में 38.88 प्रतिशत के प्रीमियम के साथ 200 रुपए पर लिस्ट हुआ है और सुबह 11 बजे कंपनी के शेयरों में 5% का अपर सर्किट भी लग गया है। जिसके बाद स्टॉक का भाव 210 रुपए के लेवल पर पहुंच गया है। बता दें, कि कंपनी के आईपीओ पर दांव लगाने वाले निवेशकों को अबतक 45.83 फीसदी का फायदा हुआ है।

यह खबर भी पढ़ें:– 1000 रुपए के पार जा सकता है टाटा ग्रुप का यह शेयर, एक्सपर्ट बोले- खरीदो लो, होगी पैसाें की बारिश

15 मार्च को ओपन हुआ था आईपीओ
केपी ग्रीन इंजीनियरिंग लिमिटेड का आईपीओ 15 मार्च को बाजार में ओपन हुआ था। निवेशकों को इस आईपीओ को सब्सक्राइब करने को मौका 15 मार्च से 19 मार्च तक था। इस दौरान आईपीओ को 36 गुना से अधिक सब्सक्राइब मिला था। आखिरी दिन सबसे अधिक 29.50 गुना सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ था।

केपी ग्रीन इंजीनियरिंग लिमिटेड आईपीओ का प्राइस बैंड 137 रुपए से 144 रुपए प्रति शेयर तय किया गया था। कंपनी ने 1000 शेयरों का एक लॉट बनाया था। जिसके कारण से निवेशकों को कम से कम 144000 रुपए का दांव लगाना पड़ रहा था। बता दें कि कंपनी का आईपीओ एंकर निवेशकों के लिए 13 मार्च को खुला था। तब कंपनी ने एंकर इंवेस्टर्स के जरिए 54 करोड़ रुपए एकत्रित करना था। कंपनी ने आईपीओ के जरिए 131.60 लाख फ्रेश शेयर जारी किए हैं।

KP Green 02 | Sach Bedhadak

जानिए क्या काम करती है कंपनी?

जुलाई 2001 में स्थापित, केपी ग्रीन इंजीनियरिंग लिमिटेड फैब्रिकेटेड और हॉट-डिप गैल्वनाइज्ड स्टील उत्पादों के निर्माण में लगी हुई है। कंपनी के उत्पाद पोर्टफोलियो में लैटिस टावर्स स्ट्रक्चर्स, सबस्टेशन स्ट्रक्चर्स, सोलर मॉड्यूल माउंटिंग स्ट्रक्चर्स, केबल ट्रे, अर्थिंग स्ट्रिप्स, बीम क्रैश बैरियर्स शामिल हैं।

कंपनी कस्टम-निर्मित समाधानों के लिए इन-हाउस फैब्रिकेशन और हॉट डिप गैल्वनाइजिंग सुविधाएं प्रदान करके एंड-टू-एंड समाधान प्रदान करती है। कंपनी की विनिर्माण सुविधा, दभासा, वडोदरा, गुजरात में स्थित है, जो 200,000 वर्ग फुट में फैली हुई है और पूरी तरह से सीएनसी मशीनरी और उपकरणों से सुसज्जित है।