नया गैस कनेक्शन चाहिए या LPG Gas Cylinder भरवाना है तो इस नंबर पर दें मिस्ड कॉल

नया गैस कनेक्शन लेने और LPG Gas Cylinder बुकिंग करवाने के लिए इन दिनों कई ऑप्शन्स मौजूद हैं।

LPG Gas Cylinder, IOCL, LPG Gas Cylinder booking, how to book LPG Gas Cylinder,

LPG Gas Cylinder बुकिंग करवाने के लिए इन दिनों कई ऑप्शन्स मौजूद हैं। अब आप सिर्फ एक मिस्ड कॉल के जरिए भी अपना गैस सिलेंडर बुक करवा सकते हैं और उसकी होम डिलीवरी ले सकते हैं। इसके लिए आप अब आपको न तो उनके ऑफिस जाना होगा और न ही कॉल करनी होगी। सभी कंपनियों ने इसके लिए टोल फ्री नंबर भी जारी किए हैं जिन पर कॉल करके आप सिलेंडर घर मंगवा सकते हैं।

इस पोस्ट में आप जानेंगे कि किस तरह आप एक मिस्ड कॉल देकर IOCL का नया गैस कनेक्शन ले सकते हैं और सिलेंडर भरवा सकते हैं।

IOCL कनेक्शन के लिए है यह Toll free Number

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने LPG Gas Cylinder बुकिंग करवाने के लिए एक नया नंबर 8454955555 जारी किया है। इस पर आप केवल एक मिस्ड कॉल देकर बुकिंग करवा सकेंगे और सिलेंडर आपके घर पहुंच जाएंगा। कंपनी के साथ रजिस्टर्ड आपके मोबाइल नंबर से आपको 8454955555 पर मिस्ड कॉल देनी होगी। इससे आपको लोकल डिस्ट्रीब्यूटर तक सूचना पहुंच जाएगी और वह आपके भरा सिलेंडर लेकर आपके घर पहुंच जाएगा और आपसे खाली सिलेंडर ले जाएगा। इस संबंध में IOCL ने एक ट्वीट भी किया है

यह भी पढ़ें: Portable Mini AC: खरीदें कूलर से भी सस्ता AC! लाईट का बिल नहीं आएगा, शिमला जैसी ठंड देगा

यदि आप गैस बुकिंग नहीं करवाना चाहते बल्कि नया गैस कनेक्शन लेना चाहते हैं तो भी आप इस नंबर (8454955555) पर मिस्ड कॉल के जरिए ले सकते हैं। इसके लिए आपको निम्न स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

यह भी पढ़ें: इन जगहों पर लगाएं पैसा, मिलेगा जबरदस्त रिटर्न, पैसे की सेफ्टी भी रहेगी

आपको अपने मोबाइल नंबर से IOCL के टोल फ्री नंबर 8454955555 पर मिस्ड कॉल देनी होगी। इसके बाद कंपनी आपके फोन पर एक मैसेज भेजेगी जिसमें दिए गए लिंक पर आपको क्लिक करना होगा। इस लिंक को फॉलो करने के बाद आपसे डिटेल्स मांगी जाएगी। इन सभी डिटेल्स को पूरा भरने के बाद फॉर्म सब्मिट कर दीजिए। फॉर्म सब्मिट होने के बाद कंपनी का डिस्ट्रीब्यूटर आपसे संपर्क करेगा और आगे की कार्यवाही करेगा। कार्यवाही पूरी होने के बाद आपके नए गैस कनेक्शन की होम डिलीवरी कर दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *