जीरो बैंक बैलेंस हो तब भी कर सकेंगे मनचाही खरीदारी, इस बैंक ने दिया जबरदस्त ऑफर

बैंक की इस सुविधा का लाभ उठाकर आप अपने इंश्योरेंस का प्रीमियम भर सकते हैं, बच्चों की स्कूल फीस जमा करवा सकेंगे या किसी शॉपिंग साइट से मनपसंद गैजेट खरीद सकेंगे।

ICICI, EMI@ internet banking, internet banking offer, online shopping portal,

दीवाली के अवसर पर दुनिया भर के ऑफर्स मिल रहे हैं लेकिन क्या हों अगर आपके बैंक खाते में एक भी रुपया न हों। ऐसे समय पर अपना मन मारने से बेहतर है कि आप जीरो बैलेंस पर ही EMI के जरिए अपना मनचाहा प्रोडक्ट खरीद लें। जी हां, अब देश में निजी क्षेत्र का सबसे बड़ा बैंक ICICI अपने ग्राहकों को एक अनूठा ऑफर दे रहा है। इस ऑफर के तहत जीरो बैलेंस पर भी आप 50 हजार से लेकर 5 लाख रुपए तक की खरीदारी कर सकते हैं।

ICICI बैंक दे रहा है यह ऑफर

आईसीआईसीआई बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए एक नई सुविधा की घोषणा की है। इस फीचर को EMI @ Internet Banking नाम दिया गया है। इस फीचर के तहत बैंक ग्राहक अपने बैंक खाते और डेबिड कार्ड पर 50 हजार से 5 लाख रुपए तक की खरीदारी को EMI में कन्वर्ट करवा सकेंगे। हालांकि इस सुविधा का लाभ लेने के लिए उनके पास इंटरनेट बैंकिंग सुविधा होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 5 रुपए लगाकर कमाएं 3 लाख रुपए, आज ही फटाफट करे यह काम

3 महीने से लेकर 12 महीने तक की EMI में चुका सकेंगे पैसा

बैंक की इस सुविधा का लाभ उठाकर आप अपने इंश्योरेंस का प्रीमियम भर सकते हैं, बच्चों की स्कूल फीस जमा करवा सकेंगे या किसी शॉपिंग साइट से मनपसंद गैजेट खरीद सकेंगे। इसके लिए बैंक आपको पैसा देगा और उस पैसे को आप 3 महीने, 6 महीने, 9 महीने अथवा 12 महीनों की मासिक किस्तों (EMI) में चुका सकेंगे।

कैसे ले सकते हैं इसका फायदा

इस सुविधा का फायदा लेने के लिए आपको अपना मनपसंद प्रोडक्ट खरीदना है, इसके बाद जब आप पेमेंट करने लगे तब आपको ICICI Bank Internet Banking पर क्लिक करना होगा। यहां पर अपना इंटरनेट बैंकिंग ID और पासवर्ड डालें। इस तरह एक नया पेज ओपन होगा जहां पर आपको Convert to EMI instantly पर क्लिक करना है। जहां आप अपनी सुविधा के हिसाब से EMI चुन सकते हैं और OTP के जरिए उसे कन्फर्म कर पेमेंट कर सकते हैं। इस तरह आप अपने बैंक खाते में जीरो बैलेंस होने पर भी खरीदारी कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें: SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, बैंक ने दी चेतावनी, नहीं मानी तो होगा बड़ा नुकसान

बैंक ने किया BillDesk और Razorpay के साथ करार

ICICI ने अपने ग्राहकों को नई सुविधा उपलब्ध कराने केलिए Razorpay और Billdesk जैसी ऑनलाइन पेमेंट गेटवे कंपनियों के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। फिलहाल आप इस सुविधा का फायदा ट्रेवल, एजुकेशन, इंश्योरेंस, शॉपिंग पोर्टल्स पर खरीदारी करने या इलेक्ट्रॉनिक आईटम्स खरीदने के लिए कर सकते हैं। भविष्य में इसका दायरा और भी बढ़ाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *