Mukesh Ambani के हाथ में आई ये ब्यूटी कंपनी, 10 फीसदी उछला शेयर, खरीदने के लिए टूट पड़े निवेशक

रिलायंस रिटेल लालभाई परिवार प्रवर्तित अरविंद फैशन के खुदरा सौंदर्य कारोबार का अधिग्रहण करेगी। अरविंद फैशन लिमिटेड ने शुक्रवार को शेयर बाजार को दी गई…

Mukesh Ambani 01 1 | Sach Bedhadak

रिलायंस रिटेल लालभाई परिवार प्रवर्तित अरविंद फैशन के खुदरा सौंदर्य कारोबार का अधिग्रहण करेगी। अरविंद फैशन लिमिटेड ने शुक्रवार को शेयर बाजार को दी गई जानकारी में कहा कि कंपनी की पूरी हिस्सेदारी बेचने और हस्तांतरण करने के लिए रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनी रिलायंस ब्यूटी एंड पर्सनल केयर लिमिटेड के साथ उसने शेयर खरीद समझौता किया है।

यह खबर भी पढ़ें:- Tata Technologies के आईपीओ को इंतजार हुआ खत्म, सेबी ने दी मंजूरी, टाटा मोटर्स के निवेशक हुए गदगद

अरविंद फैशन के शेयर आज शुक्रवार को इंट्रा डे ट्रेड में 10 फीसदी तक चढ़ गए है। कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन यह शेयर 5.85% की तेजी के साथ 344 रुपए पर बंद हुआ है। कंपनी के शेयरों का 52 वीक का हाई लेवल 377.30 रुपए है और 52 वीक का सबसे लो लेवल 261.10 रुपए है। वहीं कंपनी का मार्केट कैप 45.71 बिलियन है।

image 4 | Sach Bedhadak

कंपनी ने कही ये बड़ी बात
कंपनी ने शेयर बाजार को जानकारी देते हुए कहा है कि समझौते की औपचारिकताएं पूरी होने के बाद ब्यूटी ब्रांड्स रिटेल उसकी सहायक कंपनी नहीं रहेगी। सेल्स के विषय में कंपनी ने कहा, संपूर्ण इक्विटी हिस्सेदारी की बिक्री और लोन्स के रीपेमेंट के लिए 216 करोड़ रुपए के एंटरप्राइज वैल्यू पर सौदा किया गया है। संपूर्ण इक्विटी साझेदारी की बिक्री के लिए खरीद विचार 99.02 करोड़ रुपए है।

image 5 | Sach Bedhadak

फाइनेंशियली ईयर 2022-23 में अरविंद ब्यूटी ब्रांड्स रिटेल का कारोबार 336.70 करोड़ रुपए था। कंपनी का एकीकृत राजस्व में इसका योगदान 7.60 फीसदी था। रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) समूह के तहत सभी खुदरा कंपनियों की होल्डिंग कंपनी है।