2 रुपए के इस नोट की है मार्केट में खूब डिमांड, जानिए किस तरह इससे कमा सकते हैं पैसा

इन दिनों मार्केट में 2 रुपए का नोट (2 Rupees note) पूरी तरह से गायब हो चुका है। इस नोट की मुंहमांगी कीमत दी जा रही है।

1 rupee note price, 10 rupee note price, 2 Rupees note, old coin price, old notes price,

2 Rupees note इन दिनों पुरानी करेंसी (old notes) की खरीद-फरोख्त का व्यापार धड़ल्ले से चल रहा है। इसमें भी कुछ खास तरह की करेंसी जिसे छापना अब बंद कर दिया गया है और जो एक खास सीरियल नंबर या खास पहचान वाली है, की मुंहमांगी कीमत दी जा रही है। इस समय कई ऑनलाइन वेबसाइट्स हैं जहां पर पुराने नोटों और सिक्कों की खरीद-फरोख्त की जा रही है। यदि आपके पास भी ऐसा कोई पुराना नोट या सिक्का है तो आप उसे बेच कर अच्छा-खासा पैसा कमा सकते हैं।

2 रुपए के पुराने नोट (2 Rupees note) की है तगड़ी डिमांड

इन दिनों मार्केट में 2 रुपए का नोट पूरी तरह से गायब हो चुका है। भारतीय रिजर्व बैंक ने भी इसे छापना बंद कर दिया है। यदि आपके पास यह नोट है तो आप इसे नीलामी करके ऊंची कीमत पर बेच सकते हैं। यदि इस नोट के सीरियल नंबर में 786 का अंक आ रहा है या 11111 का अंक आ रहा है तो फिर यह आपके लिए खुशखबरी है।

यह भी पढ़ें: 1 रुपए से आप भी कमा सकते हैं लाखों रुपए, बस ये शर्त पूरी करनी होगी

ऐसे नोटों की मार्केट रेट काफी ज्यादा है। बहुत से लोग जो इन नंबरों को अपने लिए लकी मानते हैं, मुंहमांगी कीमत पर खरीदने के लिए तैयार रहते हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 786 अंक के सीरियल नंबर वाला 2 रुपए का नोट हाल ही में एक लाख रुपए में बेचा गया था।

कहां बेचे अपना 2 रुपए का नोट (2 Rupees note)

इस समय कई वेबसाइट्स हैं जहां पर आप अपने 2 रुपए के नोट को बेच सकते हैं। आप इसे Clickindia पर बेच सकते हैं, Ebay, Olx या इसी तरह की दूसरी वेबसाइट्स पर बेच सकते हैं। बेचने के लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है, केवल उस वेबसाइट पर जाकर अपना अकाउंट बनाना है और उस पर अपने पास मौजूद नोट की दोनों तरफ से फोटो लेकर अपलोड कर देनी है। साथ में अपनी कॉन्टेक्ट डिटेल भी देनी है ताकि खरीदार आपसे संपर्क कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *