100 साल पुरानी जींस की जोड़ी 71 लाख रुपए में बिक गई, खरीदने वाले ने बताया यह कारण

नीलामी के दौरान केल हॉपर्ट ने जिप स्टीवंसन के साथ मिलकर इन जींसों को खरीदा है। जींस की कीमत 62 लाख रुपए थी जबकि खरीदारी पर 9 लाख रुपए का प्रीमियम भी चुकाया गया।

world news, jeans auctions, america news, jeans auctioned in 71 lakh,

आपने पिछले कुछ दिनों में ऐसी बहुत सी खबरें पढ़ी होंगी जिनमें लिखा था कि पुराने एक रुपए, दो रुपए, पांच रुपए के सिक्के और नोट बेचिए और लाखों कमाइएं। इसी से मिलती-जुलती एक घटना अमरीका के न्यू मैक्सिको में हुई जहां पर पुरानी जींस की एक जोड़ी नीलामी के दौरान 71 लाख रुपए में बिकी।

कुल 71 लाख रुपए में बिकीं ये जींस, जानिए क्या खास है इनमें

सबसे पहले तो आपको बता दें ये दोनों जींच 100 वर्ष से भी ज्यादा पुरानी है और इन्हें अमरीका की एक निर्जन खदान से 1880 के दशक में ढूंढा गया था। यह वह दौर था जब जींस बनाने वाली कंपनी Levi Strauss Company ने अपना कारोबार शुरू ही किया था। उस दौर को “गोल्ड रश” के नाम से भी जाना जाता है। नीलामी के दौरान वहां मौजूद खरीदारों को बताया गया कि यह जींस सौ वर्ष पुरानी है और बहुत खास है।

यह भी पढ़ें: मात्र 19,499 रुपए में खरीदें 43 इंच वाला 4K Ultra HD LED Smart TV, फीचर्स की पूरी लिस्ट यहां पढ़ें

नीलामी के दौरान केल हॉपर्ट ने जिप स्टीवंसन के साथ मिलकर इन जींसों को खरीदा है। जींस की कीमत 62 लाख रुपए थी जबकि खरीदारी पर 9 लाख रुपए का प्रीमियम भी चुकाया गया। इस तरह जींस के खरीदार ने कुल मिलाकर 71 लाख रुपए इन्हें खरीदने के लिए खर्च कर दिए। नीलामी में जींस खरीदने के बाद उन्होंने बताया कि वह इस नीलामी में जींस खरीद कर बहुत खुश हैं कि उनके पास 100 साल से भी ज्यादा पुरानी जींस है, यह उनके लिए एक बहुत ही अलग और खुशनुमा अनुभव है।

लेवाइस है दुनिया की सबसे पुरानी क्लोदिंग कंपनियों में एक

जींस और डेनिम ड्रेसेज बनाने के लिए मशहूर लेवाइस की स्थापना लेवी स्ट्रास ने की थी। लेवी का जन्म जर्मनी में हुआ था और एक बेहतर भविष्य की आशा में वह अमरीका आ गए और उन्होंने फैब्रिक बिजनेस शुरू किया। कंपनी शुरू में कपड़े, जूते और दूसरे सामान बनाती थी, बाद में लेवाइस ने ही दुनिया की सबसे पहली ब्लू जींस बनाई जो बहुत जल्दी पूरे विश्व के युवाओं की पहली पसंद बन गई।

यह भी पढ़ें: आप अपनी Life Insurance Policy पर भी ले सकते हैं Loan, इन डॉक्यूमेंट्स की जरूरत पड़ेगी

सोशल मीडिया पर लोग शेयर कर रहे हैं अपने विचार

100 वर्ष पुरानी जींस का इतना महंगा सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। लोग इस घटना पर न केवल हैरानी दिखा रहे हैं बल्कि मजे लेने में भी पीछे नहीं है। कई तो कह रहे हैं, हम भी अपनी जींस संभालकर रखेंगे और आने वाली पीढ़ी को एक एंटिक खजाने के रूप में सौंप कर जाएंगे ताकि वो भी आने वाले समय में करोड़पति बन सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *