वुहान के रिसर्चर का दावा, चीन ने जानबूझकर पूरी दुनिया में फैलाया कोरोना

चीन के वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी के एक रिसर्चर ने दावा किया है कि चीन ने जानबूझकर पूरी दुनिया में कोरोना वायरस फैलाया।

corona virus

वुहान। चीन के वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी के एक रिसर्चर ने दावा किया है कि चीन ने जानबूझकर पूरी दुनिया में कोरोना वायरस फैलाया। कोविड-19 (COVID-19) को जैविक हथियार की तरह इस्तेमाल किया। यह चीन द्वारा चलाए जा रहे जैविक आतंकवाद का हिस्सा था। 

रिसर्चर चाओ शाओ ने कहा कि उसके साथियों को कोरोना वायरस के चार स्ट्रेन दिए गए थे। उनसे कहा गया था कि पता करो कि कौन सा स्ट्रेन ज्यादा तेजी से फैलेगा। यह खुलासा इंटरनेशनल प्रेस एसोसिएशन की सदस्य जेनिफर जेंग को दिए एक इंटरव्यू में किया।

भेजा गया था मिलिट्री गेम्स में 

चाओ ने बताया कि उसके कई साथी 2019 से लापता है। उस समय वुहान में मिलिट्री वर्ल्ड गेम्स हुए थे। बाद में उसके साथियों में से एक ने खुलासा किया कि उन्हें उन होटलों में भेजा गया था, जहां पर दूसरे देशों के एथलीट्स रुके थे, ताकि उनकी सेहत और हाइजीन का ध्यान रखा जा सके ।

70 लाख से ज्यादा को मार डाला 

अप्रैल 2020 में चाओ को जेलों में बंद उइगरों की सेहत की जांच की जा सके। चाओ को लगता है कि उसे सिर्फ यह देखने के लिए भेजा गया था कि वायरस फै ल रहा है या नहीं या फिर उसके जरिए वायरस फै लाया गया। इस महामारी ने पूरी दुनिया में 70 लाख से ज्यादा लोगों को मार डाला। हैरानी की बात ये है कि इस पर अब भी जांच हो रही है। वैज्ञानिक दवाएं और वैक्सीन खोज रहे हैं। इसका स्थाई इलाज खोज रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *