यूक्रेन की सीमा के पास रूसी सेना का विमान क्रैश, 65 लोगों की मौत, बेलगोरोड क्षेत्र में हुआ हादसा

मॉस्को। यूक्रेन में बड़ा हादसा हो गया है। रूस में यूक्रेनी कैदियों को ले जा रहा एक प्लेन क्रैश हो गया है। इस हादसे में…

New Project 2024 01 24T161252.544 | Sach Bedhadak

मॉस्को। यूक्रेन में बड़ा हादसा हो गया है। रूस में यूक्रेनी कैदियों को ले जा रहा एक प्लेन क्रैश हो गया है। इस हादसे में कम से कम 65 लोग मारे गए हैं। यह हादसा पश्चिमी बेलगोरोड क्षेत्र में रूसी समय के मुताबिक सुबह करीब 11 बजे हुआ है। रूस के रक्षा मंत्रालय ने हादसे की पुष्टि की है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, रूस का इल्यूशिन-76 प्लेन यूक्रेन की सीमा से लगने वाले इलाके बेलगोरोद में क्रैश हुआ है।

इल्यूशिन Il-76 प्लेन की लंबाई 164 फीट थी। प्लेन में क्रैशिंग के बाद आग लग गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस प्लेन में यूक्रेन की सेना के वे लोग सवार थे, जिन्हें युद्ध बंदी के तौर पर अगवा कर लिया गया था। रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा, ‘क्रैश हुए विमान में यूक्रेन की सेना के 65 सैनिक सवार थे, जिन्हें एक्सचेंज के लिए बेलगोरोद ले जाया जा रहा था। प्लेन में 6 क्रू मेंबर और तीन एस्कॉर्ट्स भी सवार थे।’

बेलगोरोद के गवर्नर याशेस्लाव ग्लाडकोव ने भी इस घटना की पुष्टि की है। फिलहाल, उन्होंने विस्तार से इसके बारे में कुछ बताने से इनकार कर दिया। हालांकि, अब तक रूस का इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। इसके अलावा प्लेन क्रैश की वजह भी पता नहीं चल सकी है।

वहीं इस विमान हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में दिखता है कि याबलोनोवो गांव के पास प्लेन तेजी से नीचे आता है और फिर भीषण धमाके के बाद उसमें आग लग जाती है। देखते ही देखते आग की तेज लपटें उठती हैं और प्लेन में पूरी तरह खाक हो जाता है।