Imran Khan Arrested : पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान गिरफ्तार, हाईकोर्ट के बाहर रेंजर्स ने पकड़ा

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार कर लिया गया है। इमरान खान को पाकिस्तान रेंजर्स ने गिरफ्तार किया है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई)…

New Project 2023 05 09T155057.500 | Sach Bedhadak

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार कर लिया गया है। इमरान खान को पाकिस्तान रेंजर्स ने गिरफ्तार किया है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान को इस्लामाबाद हाई कोर्ट के बाहर गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि कार्रवाई पाकिस्तान रेंजर्स की ओर से की गई है।

इमरान खान के खिलाफ कुल 114 मामले हैं दर्ज

इमरान जब अल-कादिर ट्रस्ट मामले में पेशी के लिए हाईकोर्ट पहुंचे, तभी उन्हें पाक रेंजर्स ने अपनी गिरफ्त में ले लिया। इमरान खान के गिरफ्तार करने लेकर उनके समर्थकों ने हंगामा किया। इमरान खान के समर्थकों ने सैनिकों से मारपीट हुई। इमरान खान के खिलाफ तोशाखाना केस समेत कुल 114 मामले दर्ज हैं।

उन पर लंबे समय से गिरफ्तारी की तलवार लटक रही थी और पुलिस उनके घर भी कई बार गई थी, लेकिन उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा सका था। फिलहाल, इमरान खान को गिरफ्तार करके कहां ले जाया गया है, इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है।

इमरान खान के वकील फैसल चौधरी ने की पुष्टि

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के वकील फैसल चौधरी ने इसकी पुष्टि की। वहीं पीटीआई नेता मुसर्रत चीमा ने एक वीडियो मैसेज में कहा कि वे लोग इमरान खान साहब को मार रहे हैं। उन्होंने इमरान साहब के साथ कुछ कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, इमरान की गिरफ्तारी के बाद इलाके में तनाव का माहौल है। कोर्ट के बाहर भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है।

सेना को लेकर दिया था बयान…

हाल ही में पूर्व पीएम ने पाकिस्तान की सेना को लेकर तीखे बयान दिए थे। माना जा रहा है कि इस वजह से ही इमरान खान को सेना ने गिरफ्तार किया है, ना की पुलिस ने। अब तक कई बार इमरान खान की गिरफ्तारी की कोशिश हुई थी, लेकिन पीटीआई के कार्यकर्ता मानव श्रृंखला बनाकर रोक लेते थे। लेकिन इस बार अदालत के बाहर ही बड़ी संख्या में सैनिक पहुंच गए और पूरा इलाका छावनी में तब्दील हो गया।

बेल लेने से पहले ही सेना ने किया गिरफ्तार…

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक इमरान खान इस्लामाबाद हाई कोर्ट में बेल के लिए पहुंचे थे, लेकिन वह अंदर जा पाते, उससे पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया। बताया जा रहा है कि इमरान खान के 9 समर्थक भी सेना ने हिरासत में लिए है।

पार्टी ने कहा, पूर्व पीएम का रेंजर्स ने किया अपहरण…

गिरफ्तारी से पहले पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि मुझ पर कोई मामला नहीं है। वे मुझे जेल में डालना चाहते हैं, मैं इसके लिए तैयार हूं। पूर्व पीएम के इस बयान के थोड़ी देर बाद खबर आई कि इमरान को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने ट्वीट कर कहा कि पाकिस्तान रेंजर्स ने पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान का अपहरण कर लिया है। रेंजसे ने इमरान को धक्का दिया। इस धक्कामुक्की में वे घायल हुए हैं।

क्या है अल-कादिर ट्रस्ट केस…

अल-कादिर ट्रस्ट केस एक विश्वविद्यालय से जुड़ा मामला है। आरोप है कि इमरान खान ने बतौर प्रधानमंत्री इसे गैरकानूनी तरीके से करोड़ों रुपए की जमीन मुहैया कराई थी। इसका खुलासा पाकिस्तान के सबसे अमीर शख्सियत मलिक रियाज ने किया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि इमरान और उनकी पत्नी ने उनकी गिरफ्तारी के नाम पर धमकाकर अरबों रुपये की जमीन अपने नाम करा ली। बाद में रियाज और उनकी बेटी का ऑडियो भी लीक हुआ था। इसमें इमरान की पत्नी बुशरा बीबी की ओर से पांच कैरेट के हीरे की अंगूठी मांगे जाने की बात सामने आई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *