Imran Khan : पाक के पूर्व पीएम पर गिरफ्तारी का वारंट, फरार होने की आशंका, जानें क्या है पूरा मामला

पाकिस्तान की सियासत इस वक्त बेहद गर्मा गई है। वहां के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। खबरों के मुताबिक…

imran.... | Sach Bedhadak

पाकिस्तान की सियासत इस वक्त बेहद गर्मा गई है। वहां के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। खबरों के मुताबिक गिरफ्तारी से बचने के लिए वे अपने आवास से निकल गए हैं या कह सकते हैं कि वे फरार हो गए हैं। इन सब के बीच इमरान सरकार में मंत्री रहे अली अमीन खान ने चेतावनी दी है कि अगर इमरान खान को गिरफ्तार किया जाता है तो उनकी पार्टी PTI के कार्यकर्ता पूरे इस्लामाद पर कब्जा कर लेगें। उन्होंने का कि इमरान खान की गिरफ्तारी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यही नहीं अली अमीन ने पुलिस तक को धमका दिया है कि वे इस राजनीतिक युद्ध में न शामिल हों, अपने काम से काम रखें।

क्यों जारी हुआ है गिरफ्तारी का वारंट

दरअसल इमरान के बेहद करीबी और चीफ ऑप स्टाफ शाहबाज गिल को देशद्रोह के मामले में 16 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था । इसकते खिलाफ इमरान खान ने 20 अगस्त को इस्लामाबाद में एक रैली की थी। इसमें इमरान ने हजारों लोगों को संबोधित करते हुए देश के कई जजों, पुलिस अधिकारियों, पाकिस्तान के चुनाव आयोग, राजनीतिक विरोधियों को धमकाया था ।
इस भाषण के बाद ही इमरान पर एंटी टेरर एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। जिसके बाद अब बीती देर रात इमरान के खिलाफ वारंट जारी हो गया है। पाकिस्तान के न्यूज चैनल जियो न्यूज के मुताबिक अब उन्हें कभी भी गिरफ्तार कर लिया जाता है। वहीं इमरान की इस गिरफ्तारी के वारंट जारी होते ही आज इमरान की पार्टी PTI पूरे इस्लामाबाद में प्रदर्शन कर रही है । वहीं दूसरी तरफ इमरान की पूर्व पत्नी रेहम खान ने इस इमरान के खिलाफ कार्रवाई को सही बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *