सौरमंडल में एलियन का बना ठिकाना, मदरशिप पर बैठे करते हैं हमारी जासूसी! 

वॉशिंगटन। एलियन पर हाल ही में हार्वर्ड के एक वैज्ञानिक एवी लोएब और पेंटागन के ऑलडोमेन एनोमली रेजोल्यूशन ऑफिस के निदेशक सीन एम. किर्कपैट्रिक ने…

Alien's place in the solar system

वॉशिंगटन। एलियन पर हाल ही में हार्वर्ड के एक वैज्ञानिक एवी लोएब और पेंटागन के ऑलडोमेन एनोमली रेजोल्यूशन ऑफिस के निदेशक सीन एम. किर्कपैट्रिक ने संयुक्त रूप से एक रिसर्च पेपर लिखा है। इस रिसर्च पेपर ने पूरी दुनिया को हैरान कर दिया है। इसमें आशंका जताई गई है कि हमारे सौर मंडल में एक एलियन मदरशिप (विशाल बेस) हो सकती है, जो पृथ्वी और अन्य ग्रहों की निगरानी कर रही है। इसके लिए वह छोटे-छोटे स्पेसशिप भेज रही है। बता दें कि इस रिसर्च का पीयररिव्यू नहीं हुआ है और न ही यह पेंटागन का आधिकारिक दस्तावेज है। 

यूएफओ सीधे उतर सकते हैं धरती पर 

7 मार्च को ड्राफ्ट इस पेपर में यह दिखाने की कोशिश हुई है कि एक यूएफओ भौतिक के नियमों की बाधाओं में कैसे काम करता है। रिपोर्ट में बताया गया है कि मदरशिप से निकले यूएफओ धरती पर सीधे उतर सकते हैं। संभावना जताई गई है कि अगर ऐसे स्पेसशिप हैं तो वह वायुमंडल में आने के दौरान जलने से बचने के लिए अपनी रफ्तार कम करते होंगे, वह सौर ऊर्जा के जरिए बैट्री चार्ज करते होंगे और ईंधन के लिए पानी का भी उपयोग करने में सक्षम होंगे।

शोध से उठ रहे सवाल 

इस शोध पत्र से दो महत्वपूर्ण सवाल उठते हैं। पहला कि आखिर ये स्पेसशिप क्यों भेजी जाएं गी और अगर ऐसी कोई स्पेसशिप है तो हमें इनके बारे में पता क्यों नहीं है? इसका जवाब है कि यहां इनके आने का लक्ष्य वही है, जैसा एक चट्टानी ग्रह की वायुमंडल के साथ खोज वैज्ञानिकों को हैरान करती है और वह उसके बारे में जानना चाहते हैं। वहीं दूसरे सवाल का जवाब दें तो शोध में कहा गया है कि ये अंतरिक्ष यान छोटे हो सकते हैं, उनसे इतनी लाइट रिफ्लेक्ट नहीं होती कि टेलिस्कोप देख सकें।

(Also Read- ऐसे बनती हैं नमक के रेगिस्तान में दरारें, वैज्ञानिकों ने नए शोध में किया खुलासा)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *