Train accident: यात्री और मालगाड़ी ट्रेन की भिड़ंत, 36 की मौत, 85 से ज्यादा लोग घायल

Train accident: उत्तरी यूनान में मंगलवार देर रात एक यात्री ट्रेन और एक मालगाड़ी की टक्कर में 36 लोगों की मौत हो गई, जबकि 85 घायल हो गए।

Two trains collide in Greece Read more at | Sach Bedhadak

टेम्पे (यूनान) । उत्तरी यूनान में मंगलवार देर रात एक यात्री ट्रेन और एक मालगाड़ी की टक्कर (Train accident) में 36 लोगों की मौत हो गई, जबकि 85 घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि यात्री ट्रेन राजधानी एथेंस से थेसालोनिकी की तरफ जा रही थी और इसमें सैकड़ों यात्री सवार थे। इनमें कई छात्र भी शामिल थे, जो छुट्टियों के बाद विश्वविद्यालय लौट रहे थे। अधिकारियों के ताबिक, एथेंस से करीब 380 किमी उत्तर में स्थित टेम्पे के पास मंगलवार देर रात एक यात्री ट्रेन उस समय मालगाड़ी से टकरा गई, जब वह एक हाईवे अंडरपास से बाहर निकल रही थी। दोनों ही ट्रेन बेहद तेज रफ्तार से आमने-सामने से आ रही थीं। उन्होंने बताया कि हादसे में यात्री ट्रेन और मालगाड़ के कई डिब्बे पटरी से उतर गए और कम से कम तीन डिब्बों में आग लग गई।

यह खबर भी पढ़ें:-Earthquake in Turkey: तुर्की में फिर आया भूकंप, इमारतें गिरी, 6 फरवरी के बाद आ चुके 10 हजार झटके 

तीन दिन का राष्ट्रीय शोक

ग्रीस के प्रधानमंत्री किरियाकोस मिचोताकिस ने तीन दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया है। इस मामले में स्शन मा टे स्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है। उत्तरी यूनान में हुए हादसे के वक्त यात्री ट्रेन में 350 से ज्यादा लोग सवार थे, जिनमें से 250 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है।

दोनों ट्रेनों केचालकों सहित आठ रेलकर्मी हुए हादसे के शिकार

ग्रीक रेलरोड वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष यानिस नित्सस ने बताया कि हादसे में मारे गए लोगों में दोनों ट्रेन के चालकों सहित कुल आठ रेलकर्मी भी शामिल हैं। वहीं, यूनान के दमकल विभाग ने बताया कि लगभग 66 लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है और इनमें से छह की हालत गंभीर है और उन्हें सघन देखभाल इकाई में रखा गया है। विभाग के मुताबिक, बचाव अभियान जारी है और पुलिस ने हादसे के संबंध में दो रेल अधिकारियों से पूछताछ की है।

यह खबर भी पढ़ें:-अंतरिक्ष का नक्शा हुआ और भी बड़ा, अब दिख रहे अरबों स्पॉट

मौके पर पहुंचा बचाव दल

ट्रेन हादसे के बाद बचाव दलों को फौरन घटनास्थल के लिए रवाना किया गया और वे रात के घने अंधेरे में आग की लपटों और धुएं के गुबार के बीच ‘फ्लडलाइट’की रोशनी में लोगों की तलाश करते दिखे। सुबह ट्रेन के पलटे डिब्बों को हटाने के लिए भारी मशीनें घटनास्थल पर भेजी गईं। हादसे के बाद मौके पर पहुंचे एक स्थानीय व्यक्ति ने कहा कि वहां स्टील के टुकड़े बिखरे पड़े थे। दोनों ट्रेन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थीं। घबराए यात्री डिब्बों से बाहर निकलते और रोते-बिलखते नजर आ रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *