वर्ष 2020 से एपीओ चल रही महिला एएनएम हुई बीच सड़क निवस्त्र, काबू करने में फूले पुलिस के हाथ-पांव

राजधानी के वीवीआईपी और सबसे व्यस्ततम मार्ग जेएलएन रोड पर आज सुबह एक ऐसा वाकया घटित हुआ जिसे देख वहां से गुजर रहे लोग भी हड़बड़ा गए।

sms thana police | Sach Bedhadak

जयपुर। राजधानी के वीवीआईपी और सबसे व्यस्ततम मार्ग जेएलएन रोड पर आज सुबह एक ऐसा वाकया घटित हुआ जिसे देख वहां से गुजर रहे लोग भी हड़बड़ा गए। दरअसल, वर्ष 2020 से एपीओ चल रही एक 36 वर्षीय एएनएम अपनी बात सरकार तक पहुंचाने के लिए अजमेर से जयपुर आई और एसएमएस मेडिकल कॉलेज के सामने जेएलएन मार्ग पर डिवाइडर पर जाकर निवस्त्र हो गई। इसके बाद महिला एएनएम इसी अवस्था में काफी देर तक डिवाइडर पर ही बैठी रही। इसकी जानकारी राहगीरों ने पुलिस कंट्रोल रूम को दी और सूचना पर एसएमएस अस्पताल थाना पुलिस मौके पर पहुंची।

पुलिस ने जब महिला को काबू करने का प्रयास किया तो महिला उग्र हो गई। जिसे देखकर पुलिस टीम के भी हाथ-पांव फूल गए। पुलिस टीम में शामिल महिला कांस्टेबलों ने बडी मुश्किल से महिला एएनएम पर काबू पाया और उसे कंबल में लपेट कर एसएमएस अस्पताल थाने लाया गया। जहां बडी जद्दोजहद के बाद महिला एएनएम को कपडे पहनाए गए। पुलिस ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए महिला एएनएम को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। थानाधिकारी नवरत्न धोलिया ने बताया की महिला से पूछताछ की जा रही है और पूरे मामले को लेकर जानकारी जुटाई जा रही है।

ये खबर भी पढ़ें:-Modi vs Gehlot : राजस्थान के इन 3 मुद्दों पर केंद्र और प्रदेश सरकार के बीच टकराव के हालात, क्या निकल पाएगा कोई हल?

ब्यावर में नहीं हुई सुनवाई तो उठाया ऐसा कदम

महिला एएनएम ने पुलिस को बताया की वह अजमेर की रहने वाली है और ब्यावर के एक अस्पताल में एएनएम के पद पर कार्यरत थी। वर्ष 2020 में उसे एपीओ कर दिया गया और तब से लेकर आज तक उसे बहाल नहीं किया गया है। इस बाबत वह ब्यावर में कई बार आला अधिकारियों और विभाग के संबंधित अधिकारियों से मिल चुकी है, लेकिन ​कहीं भी उसकी सुनवाई नहीं हुई। आज तक एक बार भी उसका पक्ष नहीं सुना गया जिसे लेकर वह काफी तनाव में चल रही है। जिसके चलते उसने जयपुर आकर ​सरेराह निवस्त्र हो अपना विरोध जताया।

(रिपोर्टर: विनय पंत)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *