YouTube पर आया नया फीचर, वीडियो देखते हुए आप उसे छोटा या बड़ा भी कर सकेंगे

YouTube ने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि वह जल्दी ही नए डिजाइन इलिमेंटस और प्रोडक्ट फीचर्स रिलीज करेग। इन फीचर्स में कई…

YouTube New features, Youtube features, Youtube zoom in feature, youtube zoom out features,

YouTube ने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि वह जल्दी ही नए डिजाइन इलिमेंटस और प्रोडक्ट फीचर्स रिलीज करेग। इन फीचर्स में कई ऐसी फीचर्स भी शामिल हैं जिनके लिए यूजर्स काफी लंबे समय से डिमांड कर रहे हैं। कंपनी ने अपने ब्लॉग पर लिखी एक पोस्ट में कहा है कि अब यूजर यूट्यूब पर वीडियो देखते समय उसे जूम इन और जूम आउट भी कर सकेंगे। यह फीचर वेब और मोबाइल दोनों पर डार्क थीम में उपलब्ध होगा।

यह फीचर यूजर्स को उनके iOS या Android डिवाईसेज पर वीडियो को छोटा या बड़ा करके देखने की सुविधा देगा। इसके अलावा भी कई नए फीचर्स जारी किए जाएंगे। YouTube ऐप में भी कई कॉस्मेटिक चेंज किए जा रहे हैं जो यूजर को वीडियो देखते समय अच्छा अनुभव देंगे।

यूट्यूब ने अपनी ब्लॉगपोस्ट में कहा, “आज से, हम ऐप का एक रूप और कई फीचर्स प्रस्तुत कर रहे हैं जो यूजर्स के वीडियो देखने के तरीके में सुधार करते हुए अधिक आधुनिक और इमर्सिव अनुभव प्रदान करती हैं।” ऐप के नए कॉस्मेटिक चेंजेज में डायनामिक कलर सैंपलिंग का उपयोग करते हुए, एम्बिएंट मोड एक सूक्ष्म प्रभाव पेश करता है, इसलिए ऐप पृष्ठभूमि का रंग वीडियो से मेल खाने के लिए अनुकूल होता है। यह उस रोशनी से प्रेरित है जो एक अंधेरे कमरे में स्क्रीन से निकलता है और प्रभाव को फिर से बनाना चाहता है, ताकि दर्शक सीधे कंटेंट में आ जाएं और वीडियो पर और भी ज्यादा ध्यान एकाग्र कर सकें।

कंपनी ने कहा कि सब्सक्राइब बटन को भी नया टच-अप दिया जा रहा है। बटन का नया आकार और हाई कंट्रास्ट इसे सबसे अलग बनाते हैं और जबकि यह अब ट्रेडिशनल लाल कलर में नहीं है इसलिए इसे खोजना ज्यादा आसान है और सभी के लिए वॉच पेज और चैनल पेज दोनों पर अधिक पहुंच आसान है।

मीडिया रिपोर्ट्स पर दी गई जानकारी के अनुसार वीडियो विवरण में यूट्यूब लिंक बटन में बदल जाएंगे और बार-बार की जाने वाली कार्रवाइयां, जैसे लाइक, शेयर और डाउनलोड करते हुए यूजर्स पहले से ज्यादा कम्फर्टटेबल और आसान अनुभव करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *