दुनिया की पहली Flying Bike लॉन्च, हवा में कराएगी सैर, यहां पढ़ें फीचर्स और कीमत की डिटेल्स

दुनिया की पहली Flying Bike XTURISMO को अमरीका के डेट्रॉइट ऑटो शो में लॉन्च किया गया।

XTURISMO, Flying Bike XTURISMO, XTURISMO flying bike, worlds first flying bike, technology news,

Flying Bike XTURISMO: सड़कों पर लगातार बढ़ते ट्रेफिक को देखकर कई बार हम सोचते हैं कि काश एयर टैक्सी होती तो हमें ट्रैफिक जाम में नहीं फंसना पड़ता। आम आदमी की इसी सोच को एक कदम आगे बढ़ाते हुए बहुत जल्दी एयर बाइक आने वाली है। अब हवा में उड़ने के लिए आपको हवाई जहाज या एयरोप्लेन की जरूरत नहीं होगी बल्कि आप फ्लाइंग बाइक के जरिए भी हवा में यात्रा कर सकेंगे।

एक जापानी स्टार्टअप कंपनी एयेरविंस टेक्नोलोजीज ने अमरीका के डेट्रॉइट ऑटो शो में अपनी नई होवरबाइक एक्सटूरिज्मो (XTURISMO) को लॉन्च किया। इस बाइक को एक लग्जरी एयर क्रूजर के रूप में प्रस्तुत किया गया है। और यह बाइक 2023 से खरीदी जा सकेगी। हालांकि शुरू में इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा रहेगी परन्तु इसका अनुभव भी दूसरे सभी ट्रांसपोर्ट व्हीकल से अलग और शानदार होगा।

यह भी पढ़ें: हेलमेट पहनने पर भी कट सकता है चालान, जानिए Motor Vehicle Act में जुड़े नए नियमों के बारे में

कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर इस फ्लाइंग बाइक के बारे में जानकारी देते हुए लिखा कि यह बाइक साइंस फिक्शन को रियल लाइफ में बदलने जैसा होगा। दुनिया की पहली एक्सटूरिज्मो होवरबाइक सेफ्टी और सिक्योरिटी के साथ-साथ एयर फ्लाइट का आनंद देगी।

बाइक की टेस्ट राइड लेते हुए डेट्रॉइट ऑटो शो के को-चेयर थेड श्जॉट ने कहा कि इसे चलाना एक शानदार अनुभव रहा। मैंने बिल्कुल एक छोटे बच्चे की तरह महसूस किया। उन्होंने कहा कि यह फ्लाइंग बाइक आज की दुनिया के लिए पूरी तरह से तैयार है और आने वाले समय को बदल कर रख देगी।

फ्लाइंग बाइक XTURISMO में दिए गए हैं यह स्पेसिफिकेशन्स

पॉवर सोर्स : इंटरनल कमबशन+बैटरी (ऑटोनोमस कंट्रोल वाया इलेक्ट्रिक कंट्रोल सिस्टम)
साइज : लेंथ 3.7मीटर, ओवरऑल विड्थ 2.4मीटर, ओवरऑल हाइट मीटर
मैक्जीमम स्पीड : 80-100 किलोमीटर
पेलोड : 100 किलोग्राम
वजन : 300 किलोग्राम

यह भी पढ़ें: सिर्फ 9000 रुपए में घर लाएं नई Honda Shine, यहां पढ़ें ऑफर की पूरी जानकारी

BMW और मर्सिडीज जैसी कारों से भी ज्यादा महंगी होगी नई XTURISMO

इस बाइक की कीमत 777000 डॉलर (करीब 6.29 करोड़ रुपए) रखी गई है जो किसी भी सुपर लग्जरी BMW, फेरारी और मर्सिडीज जैसी कारों से भी कहीं ज्यादा महंगी है। इसे एक बार में लगभग 40 मिनट के लिए उड़ाया जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *