अब WhatsApp पर कॉल करना हुआ आसान, कमाल का है ये नया फीचर, आप भी जानिए

WhatsApp ने कुछ बीटा टेस्टर के लिए कॉल नोटिफिकेशन के भीतर एक नया रिप्लाई विद मैसेज फीचर शुरू कर रहा है। आने वाले दिनों में यह फीचर आम लोगों तक पहुंचेगा।

WhatsApp 1 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। WhatsApp पर समय-समय पर नए फीचर्स अपडेट होते रहते हैं। पिछले कुछ महीनों में भी कई फीचर्स अपडेट किए गए हैं जैसे डिलीट हुए मैसेज को वापस देखना और अब वीडियो कॉलिंग के लिए नया फीचर्स जोड़ा गया है। WhatsApp ने कथित तौर पर एंड्रॉयड पर कुछ बीटा टेस्टर के लिए कॉल नोटिफिकेशन के भीतर एक नया रिप्लाई विद मैसेज फीचर शुरू कर रहा है। कंपनी के मुताबिक, यह फीचर जल्द ही आम लोगों तक पहुंचेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह फीचर यूजर्स को इनकमिंग कॉल को आसानी से अस्वीकार करने और उसी समय कॉलर को मैसेज भेजने की सुविधा देगा।

यह खबर भी पढ़ें:-पहली बार इतना सस्ता मिल रहा है Google Pixel 7, डिस्काउंट जानकर नहीं होगा यकीन

मिलेगी यह सुविधा

यह सुविधा उन स्थितियों में उपयोगी हो सकती है जब यूजर कॉल का जवाब नहीं दे सकता है, जैसे मीटिंग के दौरान, लेकिन फिर भी कॉल करने वाले को स्वीकार करना चाहता है और यह बताता है कि वह जल्द से जल्द जवाब देंगे। इसके साथ ही यूजर अब एक अधिक डिवाइस में WhatsApp अकाउंट का उपयोग सकेंगे। कंपनी ने कहा कि यह अपडेट ग्लोबली यूजर्स के लिए शुरू हो गया है और आने वाले हफ्तों में सभी के लिए उपलब्ध होगा।

यह खबर भी पढ़ें:-इस फोन पर मिल रहा है 4,000 रुपए का भारी डिस्काउंट, गजब का है कैमरा और बैटरी, लुक भी है शानदार

WhatsApp यूजर अब इनकमिंग कॉल नोटिफिकेशन पर एक नया रिप्लाई बटन देखेंगे, जो मौजूद डिक्लाइन और आंसर बटन के साथ दिखाई देगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि यदि कोई यूजर रिप्लाई बटन पर टैप करता है तो आने वाली कॉल खारिज कर दी जाएगी और एक संदेश बॉक्स स्वाचालित रूप से खुल जाएगा, जिससे यूजर कॉलर को एक त्वरित संदेश भेज सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *