TVS की नई धांसू बाइक, बटन दबाते ही बदल जाएगी गैजेट में, मिलेंगे ये दमदार फीचर्स भी

TVS Raider 125 Bike एक तरह से गैजेट ही है जो ड्राइव करने वालों को कई तरह की सुविधाएं देती हैं। बाइक के हैंडल के दोनों ओर गेमिंग कंसोल की तरह HMI Action बटन लगा हुआ है।

TVS, TVS Raider 125, TVS 125 Raider, Automobile news, TVS Bike features, TVS bike specifications,

TVS ने युवा भारतीयों के लिए अपना मेटावर्स प्लेटफॉर्म ‘मोटोवर्स’ लॉन्च कर दिया है। मोटोवर्स श्रृंखला के तहत कंपनी ने नई बाइक TVS Raider 125 मार्केट में उतार दी है। इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ-साथ कई नए फीचर्स भी दिए गए हैं और इसे आप स्मार्टफोन से कनेक्ट कर वॉयस कमांड भी दे सकेंगे। इस बाइक का लुक भी गेमिंग ग्राफिक्स से प्रभावित है और युवाओं को लुभाने वाला है।

TVS Raider 125 में ऐसा होगा इंजन

कंपनी ने अपनी इस बाइक में 124.8 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है जो 11.2 bhp की पावर जनरेट करने की कैपेसिटी रखता है। इंजन के साथ ही 5-स्पीड गियरबॉक्स भी दिया गया है। यह बाइक महज 5.9 सेकेंड में 0 से 60 किमी की स्पीड पकड़ लेती है।

यह भी पढ़ें: जापान की सड़कों पर दौड़ेंगी आंखों वाली कार, खुद लगेगा ब्रेक… नहीं होगा एक्सीडेंट

बाइक में 17 इंच के अलॉय व्हील, टेलीस्कॉपिक फॉर्क, मोनोशॉक, पीतल टाइप फ्रंट डिस्क और रियर साइड पर ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। बाइक में कुल 10 लीटर कैपेसिटी वाला फ्यूल टैंक है।

स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकेंगे बाइक

टीवीएस ने अपनी इस बाइक में TFT कनेक्टिविटी दी है। बाइक में 5 इंच का TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। TVS Raider 125 को आप अपने स्मार्टफोन से कनेक्टर कर गूगल वॉइस असिस्टेंट की तरह चला सकेंगे। इसके अलावा ब्लूटूथ कनेक्टेड हेलमेट की सहायता से इसे चलाते समय वॉयस कमांड दी जा सकेगी।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 579 रुपए में खरीदें 6GB+128GB वाला Poco X4 Pro 5G! 5जी इंटरनेट भी चलेगा

इसके अलावा इसमें मैप नेविगेशन, म्यूजिक प्लेइंग ऑप्शन और नोटिफिकेशन कंट्रोल सहित कई दूसरे फीचर मिलेंगे। यदि बाइक में पेट्रोल खत्म हो जाए तो बाइक का ऑपरेटिंग सिस्टम आपको नियरेस्ट पेट्रोल पंप स्टेशन तक जाने का रास्ता भी बताएगा।

हैंडल में भी दिया गया है कि HMI एक्शन बटन

यह बाइक एक तरह से गैजेट ही है जो ड्राइव करने वालों को कई तरह की सुविधाएं देती हैं। बाइक के हैंडल के दोनों ओर गेमिंग कंसोल की तरह HMI Action बटन लगा हुआ है। लेफ्ट हैंड के बटन से वॉइस कमांड एक्टिव होगी और राइट हैंड बटन से मेन्यू देख सकेंगे। इस बाइक की शुरूआती एक्स-शोरुम कीमत 99,999 रुपए रखी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *