Smartphone को बम की तरह फटने से बचाना है तो अपनाएं ये सीक्रेट टिप्स, बच जाएगी आपकी जान

Smartphone यूज करते हैं तो जान लें ये कुछ सीक्रेट टिप्स। वरना छुट्‌टी सी गलती के चलते आपका स्मार्टफोन बम की तरह फट सकता है और आपकी जान भी जा सकती है।

Smartphone | Sach Bedhadak

आजकल स्मार्टफोन आम इंसान की जिंदगी का हिस्सा बन चुका है। फोन के लाइफ बोरियत सी लगने लगती है खासकर युवाओं को। लेकिन कई बार यही स्मार्टफोन लोगों के लिए जान लेवा साबित होते हैं, जब इसकी केयर ठीक ढंग से ना की जाए तो। हालांकि, हर हर वक्त ये घटनाएं स्मार्टफोन की वजह से नहीं होती बल्कि कई बार यूजर्स भी गलती कर बैठते हैं। ऐसे में अगर आप भी स्मार्टफोन यूज करते हैं तो ये गलतियां दोहराने से बचें। वरना आपका स्मार्टफोन भी ब्लास्ट हो सकता है।

यह खबर भी पढ़ें:-अब बैंक में नहीं हैं पैसे तो भी कर सकेंगे UPI पेमेंट्स, जानिए कैसे?

गर्मी से बचाना है जरूरी

अगर आप गर्मी में कही आउटडोर पर बैठे हैं तो अपने स्मार्टफोन को टेबल पर ही रख देते हैं या फिर घंटों तक इसे ऐसे ही छोड़ देते हैं तो सूरज के तपती धूप की वजह से स्मार्टफोन कई बार ज्यादा हिट हो जाता है। दरअसल, गर्मी की वजह से स्मार्टफोन की बैटरी का प्रेशर बढ़ने लगता है। कुछ समय बाद जब आप स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं तो उस दौरान प्रोसेसर की गर्मी से ये और गर्म हो जाता है, जिससे फटने का डर रहता है। अगर आप चाहते हैं कि आपके स्मार्टफोन में ऐसा कुछ ना हो तो इसे आउटडोर पर खुले में ना रखें।

यह खबर भी पढ़ें:-अगर आप आईपीएल में जीतते हैं 1 करोड़ तो चुकाना होगा इतने लाख टैक्स, वरना हो सकता है एक्शन

घंटों तक जेब में ना रखें स्मार्टफोन

अगर आप घंटों तक अपने स्मार्टफोन को अपने जेब में रखते है तो इस वजह से ये काफी गर्म हो जाता है। अगर इस दौरान आपकी जेब में और कुछ सामान भी रखा है तो यह तेजी से गर्म होता है। इतना ही नहीं कई लोग बैग के सामान में स्मार्टफोन रख लेते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो सावधान हो जाए। क्योंकि ऐसा करना बैटरी को स्टिम्युलेट करता है, जिससे स्मार्टफोन फट जाता है। आपको ऐसा करने से बचने की जरूरत है। अगर ये टिप्स आप फॉलो करते हैं तो बड़े नुकसान से बच सकते हैं। हालांकि, कई बार ऐसा होता है कि स्मार्टफोन को इतने बुरी तरह से इस्तेमाल किया जाता है कि उसमें समस्या आने लगती हैं। आपको अपने स्मार्टफोन को दुरुस्त रखने के लिए इन टिप्स का इस्तेमाल करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *