Free इंस्टॉल करें Windows 10 और Windows 11 ऑपरेटिंग सिस्टम, कंपनी ने दिया डायरेक्ट लिंक

अब आप भी बिना एक रुपया खर्च किए अपने पीसी या लैपटॉप पर ओरिजनल Windows 10 और Windows 11 इंस्टॉल कर सकेंगे। इसके लिए खुद Microsoft अनुमति देता है और आप जितने समय तक चाहें उसे यूज ले सकते हैं।

Windows 10, Windows 11, Pirated Windows 10, Pirated Windows 11, Microsoft, Free Windows 10,

अब आप भी बिना एक रुपया खर्च किए अपने पीसी या लैपटॉप पर ओरिजनल Windows 10 और Windows 11 इंस्टॉल कर सकेंगे। इसके लिए खुद Microsoft अनुमति देता है और आप जितने समय तक चाहें उसे यूज ले सकते हैं यानि अब आपको पाइरेटेड Windows की सीडी खरीदने की जरूरत नहीं है और आप ओरिजनल सॉफ्टवेयर पर ही अपना सारा काम कर सकते हैं।

Microsoft देता है Free Windows 11 इंस्टॉल करने की सुविधा

कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर इस संबंध में बाकायदा इस पूरा पेज बनाया हुआ है, जहां से आप Windows 10 और Windows 11 इंस्टॉल कर सकते हैं। इसके लिए आपको केवल उन पेजेज पर जाना है और वहां पर अपना मनपसंद वर्जन चुन कर उसे डाउनलोड करना है। यदि आपको डाउनलोड करना नहीं आता है तो इसके लिए आपको वेबसाइट पर पूरे इंस्ट्रक्शन भी मिलेंगे जिन्हें फॉलो कर आप विडोंज की इंस्टॉलेशन फाइल डाउनलोड कर सकते हैं और बाद में उसी फाइल को यूज ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 14000 रुपए में घर लाएं सवा लाख रुपए की TVS Apache RTR 160 बाइक, जानिए क्या है ऑफर

बनाएं बूटेबल पेन ड्राइव

एक बार फाइल डाउनलोड होने के बाद आपको इसे इंस्टॉल करने के लिए पेन ड्राइव में कॉपी करना होगा और पेन ड्राइव को बूटेबल पेन ड्राइव बनाना होगा। इसके लिए आप चाहे तो माइक्रोसॉफ्ट के ही टूल्स काम ले सकते हैं या फिर Rufus Software की मदद लेकर किसी भी 8GB या इससे अधिक स्टोरेज वाली पेन ड्राइव को बूटेबल पेन ड्राइव बना सकते हैं।

अब आपको जिस भी लैपटॉप या पीसी में विंडोज इंस्टॉल करनी है, उसे रिस्टार्ट कीजिए और बूट मेन्यू में जाकर Boot From Pen Drive ऑप्शन को सलेक्ट कीजिए। इस तरह आपके लैपटॉप/ पीसी में विंडोज की इंस्टॉलेशन शुरू हो जाएगी। कुछ देर में आपको स्क्रीन पर Windows Activation Key या Product Key डालने के लिए कहा जाएगा।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 579 रुपए में खरीदें 6GB+128GB वाला Poco X4 Pro 5G! 5जी इंटरनेट भी चलेगा

अब यदि आपके पास प्रोडक्ट की नहीं है तो आप उस स्क्रीन में नीचे दिए गए ऑप्शन I don’t have a product key चुन लीजिए और Next पर क्लिक कर दीजिए। थोड़ी देर में ही इंस्टॉलेशन पूरा हो जाएगा और आप आराम से अपने सिस्टम पर Windows 10 या Windows 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम कर सकेंगे।

Free windows 11 installation | Sach Bedhadak

फ्री Windows Installation पर माननी होगी यह शर्त

इस तरह विंडोज इंस्टॉल किए जाने पर आप काफी समय तक आराम से इस ऑपरेटिंग सिस्टम को प्रयोग कर सकेंगे। परन्तु 30 दिनों की समय सीमा समाप्त होने के बाद आपको अपने पीसी पर कुछ नोटिफिकेशन दिखाई देंगे जैसे राइट साइड में नीचे की ओर Activate Windows का वाटरमार्क हमेशा दिखाई देगा। इसके अलावा आप अपने सिस्टम का वॉल पेपर भी नहीं बदल सकेंगे, उसमें कुछ सेटिंग्स भी हैं जिनमें आप बदलाव नहीं कर पाएंगे। यदि आपको इन चीजों से कोई दिक्कत नहीं है तो आप आराम से जब तक चाहे, उतने समय तक विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम चला सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *