आज लॉन्च होगी नई Mahindra XUV400 इलेक्ट्रिक एसयूवी, पेट्रोल-डीजल का खर्चा नहीं, फीचर्स भी दमदार

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिन्द्रा आज अपनी Mahindra XUV400 को लॉन्च करेगी।

Mahindra XUV400, Mahindra XUV400 features, Mahindra XUV400 price, Mahindra XUV400 specification,

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिन्द्रा आज अपनी Mahindra XUV400 को लॉन्च करेगी। यह कार पूरी तरह से इलेक्ट्रिक व्हीकल होगी और अपने नए फीचर्स के दम पर मार्केट में मौजूदा कारों को कड़ी चुनौती देगी। नई एसयूवी की टेस्ट ड्राइव दिसंबर 2022 में शुरू हो जाएगी और यह कार जनवरी 2023 में बिक्री के लिए मार्केट में आ जाएगी।

Mahindra XUV400 में होंगे ये नए फीचर्स

नई महिन्द्रा एक्सयूवी400 पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार है जो 39.5 kWh लिथियम ऑयन बैटरी पैक के साथ आती है। यह बैटरी सिर्फ 50 मिनट में 85 फीसदी तक चार्ज हो जाती है। एक बार पूरी तरह से बैटरी चार्ज होने के बाद यह कार 456 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 5 रुपए में किराए पर लें ये शानदार Electric Bike, जब मर्जी हो वापिस लौटा दें

यदि इंजन की बात करें तो इसमें सिंगल सिंक्रोनस इलेक्ट्रिक मोटर है जो 145bhp की ताकत और 310 nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखती है। अपनी इस दमदार मोटर के दम पर महिंद्रा एक्सयूवी 400 महज 8.3 सेकंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है।

ऐसा होगा कार का इंटीरियर

नई Mahindra XUV400 का इंटीरियर भी पुरानी XUV300 के मुकाबले ज्यादा शानदार और बेहतर है। इसमें काफी सारे फीचर्स तो एक्सयूवी 300 के समान ही है लेकिन कई नए सेफ्टी फीचर्स भी जोड़े गए हैं और इंटीरियर को पहले से ज्यादा आकर्षक बनाया गया है।

केबिन में 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटोप्ले और ऐप्पल कारप्ले, रेन सेंसिंग वाइपर जैसे फीचर्स तो हैं ही, इनके साथ-साथ कनेक्टेड कार फीचर्स और ओवर-द-एयर (OTA) अपडेट जैसे नए फीचर भी नई महिन्द्रा एक्सयूवी400 में देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: आखिर काले रंग के ही क्यों होते हैं गाड़ियों के टायर? यहां जानिए कारण

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नई कार में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) भी दिया जा सकता है। इनके अलावा ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन-कीप असिस्टेंट, ब्लाइंट स्पॉट मॉनिटरिंग और रियर क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट जैसे फीचर भी दिए जा सकते हैं।

क्या होगी नई Mahindra XUV400 की कीमत

अभी इस लग्जरी कार की कीमत का खुलासा नहीं हुआ है लेकिन माना जा रहा है कि नई कार की कीमत 20 लाख से 24 लाख रुपए के बीच हो सकती है। हालांकि इस बारे में अधिक जानकारी कंपनी द्वारा कार लॉन्च किए जाने के बाद ही मिल सकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *