ऑफिस ड्यूटी पूरी होते ही बंद हो जाएगा नया माउस, नहीं करने देगा ओवरटाइम

घंटों काम करने पर माउस का ये फीचर अपने आप एक्टिव हो जाता है और नीचे लगे पहिए के इस्तेमाल से दूर चला जाता है।

hi-tech mouse, technology news in hindi, gadget news, samsung mouse,

अगर आप घंटों अपनी आप घंटों अपने वर्कस्टेशन पर बैठे काम करते रहते हैं और आपको ये पता भी नहीं चलता कि आपको ब्रेक ले लेना चाहिए तो ये नई टेक्नीक और नए फीचर्स वाला माउस आपके लिए बहुत काम का हो सकता है। ये आपको कम्प्यूटर पर घंटों काम करने से रोकेगा। इन दिनों स्मार्टफोन और इलेक्ट्रोनिक ब्रांड निर्माता कंपनी सैमसंग के एक ऐसे माउस की चर्चा है जो अपनी अनूठी डिजाइन के कारण युवाओं को खूब पसंद आएगा।

सामान्य माउस की तरह नजर आने वाले इस माउस की खूबी है कि वह आपको लंबे समय तक कम्प्यूटर पर काम करने से रोकेगा। इस माउस को ओवरवर्किंग की समस्या को ध्यान में रखते हुए विशेष रूप से डिजाइन किया गया है। यह तय समय सीमा के बाद काम करना अपने आप बंद कर देता है और यूजर से दूर चला जाता है।

पहिए वाला माउस

यह भी पढ़ें: Google देगा 7000 से 25 लाख रुपए तक पाने का मौका! बस इतना सा करना होगा काम

इसमें लगे पहिए की मदद से दूर हो जाता है और आपको ब्रेक लेने का समय मिल जाता है। यूटयूब पर आए इसके वीडियो के मुताबिक कोरिया में वर्कलाइफ बैलेंस करने के लिए इस माउस को डिजाइन किया गया है। हालांकि अभी तक ये माउस बाजार में नहीं आया है लेकिन जल्द ही इसे मार्केट में लांच किया जाएगा।

वीडियो में बताया गया है कि आफिस में कर्मचारी लंबे समय तक बैठकर काम करते रहते हैं जो सेहत के लिए नुकसानदेह है। काम का प्रेशर होने की वजह से ज्यादा काम करते हैं, ऐसे में ये माउस उन्हें काम से रोकेगा और ब्रेक लेने की याद दिलाएगा।

यह भी पढ़ें: 6GB रैम, 128GB स्टोरेज वाले धांसू Redmi 9 Activ स्मार्टफोन को खरीदें सिर्फ 9000 रु. में

घंटों काम करने पर माउस का ये फीचर अपने आप एक्टिव हो जाता है और नीचे लगे पहिए के इस्तेमाल से दूर चला जाता है। फिर भी कोई अगर इसे जबरन पकड़ कर काम करने की कोशिश करे तो इसका मेन पार्ट बाहर निकल जाता है और ये इनएक्टिव हो जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *