धांसू फीचर्स से लैस कॉमेट ईवी कार टाटा टियागो को देगी टक्कर, 2 किमी चलाने पर खर्च होता है 1 रुपया

एमजी मोटर्स ने भारत में अपनी धांसू फीचर्स से लैस सबसे छोटी कार कॉमेट ईवी (MG Comet EV) लॉन्च कर दी है। यह बहुत की किफायती है और इसको चलाने में भी बेहद कम खर्चा होता है।

comet ev | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। एमजी मोटर इंडिया ने MG Comet EV को भारत में 7.98 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। यह गाड़ी धांसू फीचर्स से लैस है और दो वेरिएंट में उपलब्ध है। यह EV कार स्पेशली शहरों के हिसाब से डिजाइन की गई है। इसका डिजाइन फ्यूचरिस्टिक कारों की तरह है। इस कार को शहर के भीड़-भाड़ वाले इलाकों में आसानी से ड्राइव किया जा सकता है। आकार में यह कार टाटा टियागो से भी छोटी है। जेडएस ईवी के बाद एमजी मोटर का यह दूसरा ऑल इलेक्ट्रिक मॉडल है।

Comet EV 1 | Sach Bedhadak

यह खबर भी पढ़ें:-माइलेज के बाप हैं ये 5 स्कूटर, पेट्रोल पीते नहीं सिर्फ सूंघते हैं!

230 किलोमीटर की देती है रेंज

एमजी कॉमेट में 17.3 kWh का बैटरी का पैक दिया गया है और कंपनी का दावा है कि कॉमेट ईवी की रेंज 230 किलोमीटर है। इसमें तीन ड्राइव मोड उपलब्ध हैं, जिसमें इको, नॉर्मल और स्पोर्ट का ऑप्शन है। कॉमेट ईवी देश की सबसे छोटी कार है। इसमें एक सिंगल मोटर है जो रियर एक्सल पर फिट की गई है। कॉमेट ईवी की मोटर 41hp का पीक पावर और 110Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करती है। यह ईवी कार 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ती है। इस कार को 1,000 किमी चलाने पर करीब 500 रुपए आएगा। इसका सीधा सा मतलब यह है कि 1 रुपए में 2 किमी तक चला सकते हैं। हालांकि, रनिंग कॉस्ट इलेक्ट्रिकसिटी रेट पर निर्भर करेगी।

यह खबर भी पढ़ें:-Maruti Suzuki Fronx SUV: भारतीय बाजार में लॉन्च हुई मारुति सुजुकी फ्रोंक्स एसयूवी, जानिए कीमत और दमदार फीचर्स

धांसू फीचर्स से लैस कॉमेट ईवी

कॉमेट ईवी में 10.25 इंच की दो स्क्रीन हैं। एक मुख्य इंफोटेनमेंट डिस्प्ले है जो कई थर्ड-पार्टी ऐप्स के अलावा एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले को सपोर्ट करती है। दूसरा ऑल-डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले है। कोई डैशबर्ड नहीं है, लेकिन बैग के लिए दो हुक सहित कार के चारों ओर बहुत सारी स्टोरेज स्पेस हैं। एमजी कॉमेट ईवी 3 सिंगल कलर टोन में उपलब्ध है, जिसमें व्हाइट, ब्लैक और सिल्वर का ऑप्शन है। कॉमेट ईवी पर दो डुअल टोन विकल्प भी हैं। इसमें ब्लैक रूफ के साथ ग्रीन और ब्लैक रूफ के साथ व्हाइट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *