लॉन्च से पहले स्पॉट हुई Mahindra Thar 5-डोर, मारुति सुजुकी जिम्नी को देगी जबरदस्त टक्कर

Mahindra Thar 5-Door : महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 2020 में नई-जेनरेशन थार को लॉन्च किया और यह भारतीय बाजार में बहुत सफल रही है। एसयूवी…

image 2023 02 24T144512.372 | Sach Bedhadak

Mahindra Thar 5-Door : महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 2020 में नई-जेनरेशन थार को लॉन्च किया और यह भारतीय बाजार में बहुत सफल रही है। एसयूवी की अभी भी भारी मांग है जिसकी वजह से वेटिंग पीरियड अभी भी लंबा है। यह कार अपने तीन दरवाजों वाले डिज़ाइन के कारण सबसे व्यावहारिक SUV नहीं है। इस वजह से कुछ लोग अभी भी बाजार में मौजूद दूसरी SUVs को पसंद करते हैं।

थार के सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वियों में से एक मारुति सुजुकी जिम्मी है जिसे भारत में इसके 5-डोर अवतार में लॉन्च किया जाएगा। इसका मतलब है कि थार की तुलना में जिम्नी अधिक व्यावहारिक होगी। इसके 5-डोर संस्करण पर भी काम चल रहा है, जिसे इस साल लॉन्च होने की उम्मीद है। हालांकि, महिंद्रा थार 5-डोर वर्जन पर भी काम चल रहा है।

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट 5-डोर SUV, देखें Video

लॉन्च से पहले इस SUV को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। देखने में यह कार 3-डोर थार के समान दिखती है, लेकिन इसका व्हीलबेस लंबा है और पीछे के दरवाजों का एक सेट है। कंपनी इस 5-डोर SUV की बड़े पैमाने पर टेस्टिंग कर रही है।उम्मीद की जा रही है कि 3-डोर थार की तरह 15 अगस्त को थार 5-डोर का अनावरण किया जाएगा और बुकिंग भी खोली जा सकती है। एसयूवी की लॉन्चिंग कुछ महीने बाद यानी अक्टूबर में हो सकती है। Mahindra ने हाल ही में भारतीय बाजार में 3-डोर थार का रियर-व्हील ड्राइव संस्करण भी लॉन्च किया है। कंपनी ने उस वेटिएंट को महज 9.99 लाख रुपये में पेश किया था।

image 2023 02 24T144251.321 | Sach Bedhadak

इंजन मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स मिलेंगे
बता दें कि इस कार में दोनों इंजन मैनुअस- ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आएंगे। पावरट्रेन कॉन्फिगरेशन इस ऑफ रोडिंग SUV के ग्राहकों के सामने कई ऑप्शन पेश करेंगे। 5-डोर वर्जन सब-फोर मीटर सेग्मेंट में नहीं आएगी और न ही इसमें छोटा 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया जायेगा, जैसा कि थ्री-डोर वेरिएंट में मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *