भारत में इस दिन लॉन्च होगा iQoo12 5G स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

iQoo12 स्मार्टफोन की नई सीरीज 7 नवंबर को इंटरनेशनल लेवल पर लॉन्च हो रही है। एक रिपोर्ट की माने तो कंपनी iQoo12 और iQoo12 Pro…

iqoo 12 pro | Sach Bedhadak

iQoo12 स्मार्टफोन की नई सीरीज 7 नवंबर को इंटरनेशनल लेवल पर लॉन्च हो रही है। एक रिपोर्ट की माने तो कंपनी iQoo12 और iQoo12 Pro मॉडल्स को पेश करेगी। इस सीरीज को लेकर कुछ खास जानकारियां सामने आई हैं। कैमरा डिटेल्स को भी टीज किया गया है। खास बात यह है कि iQoo12 सीरीज की भारत में लॉन्च हेट का खुलासा कर दिया गया है। भारतीय बाजार में iQoo12 के नए स्मार्टफोन को दिसंबर के महीने में सामने लाया जायेगा।

यह खबर भी पढ़ें:- तिमाही नतीजों की घोषणा के बाद 52 वीक के हाई पर पहुंचा यह शेयर, सालभर में दिया 48% शानदार रिटर्न

ईमेल इनवाइट में iQoo ने यह महत्वपूर्ण जानकारी दी है, आईकू इंडिया के सीईओ निपुण मार्या ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कन्फर्म किया है। iQoo12 5G को भारतीय बाजार में दिसंबर में लॉन्च किया जायेगा। यह फोन सीरीज 12 दिसंबर को पेश होगी। सीरीज का बेस मॉडल iQoo12 होगा, जो iQoo11 की जगह लेगा। हालांकि iQoo12 सीरीज के प्रो मॉडलों को भारतीय बाजार में उतारा जायेगा या नहीं, अभी तक इसका कन्फर्म नहीं हुआ है।

iQoo12 | Sach Bedhadak

iQoo12 के स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो इसमें क्वॉलकॉम के लेटेस्ट प्रोसेसर से पैक किया जायेगा, जोकि स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 है, यह एंड्रॉयड 14 के साथ आ सकता है। फोन में 1.5 रेजॉलूशन के साथ 6.78 इंच का BOE OLED पैनल, 144Hz का रिफ्रेश रेट दिया जा सकता है। इसके डिस्प्ले में तीन हजार निट्स की पीक ब्राइटनैस और 2160Hz PWM डिमिंग रेट मिलेगा।

कैमरा सेंसर्स की बात करें तो iQoo12 में कथित ट्रिपल रियर कैमरा यूनिट होने की बात है। फोन में ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS) के साथ 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी ओमनीविजन OV50H सेंसर हो सकता है। इसमें 50 मेगापिक्सल का एक सेंसर अल्ट्रावाइड एंगल लेंस के साथ दिया जा सकता है। यह फोन 64 मेगापिक्सल के टेलीफोटो शूटर के साथ भी आ सकता है। इस फोन में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है।

iQoo 12 5G में आईपी64 रेटिंग होने की उम्मीद है। ब्लूटूथ 5.4, एनएफसी और वाई-फाई 7 जैसे कनेक्टिविटी ऑप्‍शंस को सपोर्ट करता है। इस फोन में 4880mAh की पावरफुल बैटरी हो सकती है।