लड़कियों का टूटा दिल, बंद होने जा रही है Honda Activa, जानिए स्कूटर से जुड़ा नया अपडेट

Honda Activa देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला टू व्हीलर है। हर किसी की जबान पर होंडा एक्टिवा का नाम और पिछले दो दशक से इसकी ऑटो मॉर्केट में बादशाहत बरकरार है।

Honda Activa 1 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। Honda Activa देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला टू व्हीलर है। हर किसी की जबान पर होंडा एक्टिवा का नाम और पिछले दो दशक से इसकी ऑटो मॉर्केट में बादशाहत बरकरार है। लेकिन अब होंडा कंपनी एक बड़ा बदलाव करने जा रही है। एक्टिवा का आखिरी मॉडल अब होंडा एक्टिवा 6G ही होगा। अब होंडा एक्टिवा 7G बाजार में नहीं आएगा। अब एक्टिवा के साथ कोई और बैजिंग नहीं आएगी। ऐसा हाल ही में सामने आई स्कूटर की तस्वीरों को देखकर साफ हो रहा है।

यह खबर भी पढ़ें:-Poonam Pandey का बोल्ड वीडियो वायरल, फैंस को पसंद आ रहा है एक्ट्रेस का यह अवतार

बदलेगा एक्टिवा का नाम

हालांकि, अभी कंपनी ने इस बात खुलासा नहीं किया है कि अब एक्टिवा का नाम बदला जाएगा या सिर्फ बैजिंग से जनरेशन का मार्क हटाया जाएगा। पिछले काफी समय से एक्टिवा के नए मॉडल लॉन्च होने की खबरें आ रही थीं। लेकिन अभी तक कंपनी ने नए स्कूटर को लेकर भी कोई अपडेट जारी नहीं किया है। अब माना जा रहा है कि नया एक्टिवा इसी साल के आखिर तक लॉन्च हो सकता है, लेकिन उसका नाम बदलेगा या नहीं इस बारे में अभी कोई खुलासा नहीं हुआ है।

पिछले दिनों लॉन्च हुआ था H Smart

कंपनी ने फरवरी, 2023 में एक्टिवा एच स्मार्ट लॉन्च किया था। इस स्कूटर में फीचर्स का बदलाव किया गया था और रिमोर्ट लॉकिंग सिस्टम से अपग्रेड किया गया था। भारत में इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 74,536 रुपए (एक्स-शोरूम) रखी गई थी।

यह खबर भी पढ़ें:-अदा शर्मा की ‘द केरला स्टोरी’ ने 5वें दिन किया रिकॉर्डतोड़ कलेक्शन, अब तक कमा चुकी है इतने करोड़ रुपए

तैयार हो रहा है नया बेस

कंपनी अब एक्टिवा की बैजिंग के साथ तहत नई जनरेशन लॉन्च नहीं करना चाहती है। इस स्कूटर में पूरी तरह से नया लुक और फीचर्स देने के साथ कंपनी इसे नए प्लेटफॉर्म पर लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। इस नए स्कूटर को भी एक्टिवा के ही प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। इसके चलते इसके फैन बेस पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा और न ही परफॉर्मेंस पर। वहीं, दूसरी तरफ फीचर्स से अपडेट होने पर स्कूटर की परफॉर्मेंस बेहतर होगी। नए एक्टिवा का सीधा मुकाबला सुजुकी एवनिस, टीवीएस एन टॉर्क जैसे स्कूटरों से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *